भौतिक संसार के तीन विकराल दुश्मनों के खिलाफ मोबाइल के माध्यम से चलेगा जागरूकता अभियान

Loading

चंडीगढ़/ शिमला :17 अक्टूबर:- आरके विक्रमा शर्मा/ हरीश शर्मा :–दुनिया के साथ-साथ देश में भी और खास करके देव भूमि हिमाचल प्रदेश में भी तीन तरह के विकराल रिपूओं समाज के, मानवीय जीवन के, भौतिकता के जो दुश्मन हैं उन से पार पाने के लिए जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं । सबसे बड़ी विकराल  जो कोविड-19 है फिर नशे हैं हर आदमी नशों से बचने का प्रयास कर रहा है। लेकिन हर आदमी इसमें कामयाब हो, जरूरी तो नहीं। और जो इसमें धंसते जा रहे हैं। वह मौत से पार नहीं पा सकते हैं। तीसरा है कि जो पर्यावरण है, वह भी विषैला हो चुका है। और यह पर्यावरण भी हमारे लिए एक महामारी का आधार बन रहा है। तो इन तीन विकराल राक्षसों से पार पाने के लिए जागरूकता अभियान छेड़े गए हैं ।  छोटे-छोटे स्तर पर बड़े-बड़े कार्य किए जा रहे हैं। और बुद्धिजीवी लोग और सार्थक जीवन जीने वाले लोग समाज के प्रति अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं। इसी कड़ी में देवभूमि से इन तीनों के खिलाफ एक आवाज उठी है। जो आवाम को जागरूक करेगी। और जागरूक करने का बहुत ही सरल सहज और सरल तरीका इन्होंने हिसाब किया है अल्फा न्यूज़ इंडिया के लिए हमारे पत्रकार हरीश शर्मा को विशेष बातचीत में जानकारी मिली है कि देवभूमि के वासियों के लिए यह जागरूकता अभियान का हिस्सा बनने का सुनहरा मौका है। आप अपने मोबाइल से किस तरह आवाम को जागरूक करने वाली संदेश सामग्री तीन से लेकर पांच मिनट तक के लिए तैयार कर के भेज सकते हैं। और निर्णायक मंडल जो  बहुत ही प्रबुद्ध बड़े स्तर पर स्थापित हैं। दूरदर्शी जजेस इसका फैसला करेंगे। और पहले तीन स्थानों का भी चयन करेंगे।

हिम सिने सोसायटी एक सोच हिमाचल प्रदेश एवं भारतीय चित्रसाधना के संयुक्त तत्वाधान में लघु मोवाइल फिल्म निमार्ण प्रतियोगिता का आन लाईन आयोजन किया जा रहा है । हिम सिने सोसायटी की उपाध्यक्ष भारती कुठियाला ने आज यहां यह जानकारी दी । उन्होने बताया कि प्रतियोगिता में केवल मोबाइल से निर्मित फिल्में ही आमंत्रित है जिसकी अवधि 3 से 5 मिनट रहेगी ।
उन्होने बताया कि प्राप्त फिल्मों की सिक्रिनिंग अन्र्तराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त फिल्म निर्देशक सुदिप्तो सेन,यदुविजय कृष्णन,ध्वनि देसाई,विजेन्द्र मनी द्वारा की जाएगी । उन्होने बताया कि फिल्म निमार्ण के लिए रखे गए विषयों में ‘‘ (कोरोना एण्ड क्रिएटिविटीद्)कोरोना एवं रचनात्मकता ’’, (ड्रग मिनेंस)नशे के दुष्प्रभाव’’ (एन्वायरमेंट प्रोटेक्शन) पर्यावरण संरक्षण, ; (वाटर एण्ड फ्यूचर)जल और कल अथवा पानी एवं भविष्य विषयों को शामिल किया गया है।
उन्होने बताया कि सोसायटी द्वारा कलाकर्म , रंगमंच एवं फिल्म निमार्ण से जुड़े लोगो की रचनात्मक प्रतिभा को मंच प्रदान किया जा रहा है। उन्होने बताया कि प्रथम द्वितीय एवं तृतीय विजेताओं को आकर्षक नगद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा । उन्होने कहा कि प्रतिभागी 30 अक्तुबर,2020 तक hcshimachal@ gmail.com पर भेज सकते। उक्त  प्रतियोगिता के परिणाम नवम्बर माह के पहले सप्ताह में घोषित किए जाएंगे । उन्होने अधिक से अधिक लोगो से इस प्रतियोगिता में भाग लेने की अपील की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94455

+

Visitors