डॉ नितिन रावत लेकर आए टिक टॉक का बाप indigo एप्प

Loading

चंडीगढ़/ मोहाली:- 11 अगस्त:- आरके शर्मा विक्रमा/ करण शर्मा प्रस्तुति:—- स्थानीय ढकौली (जीरकपुर) के रहने वाले डॉ. नितिन रावत ने टिकटॉक की तर्ज पर एक नई एप ‘इंडियो’ तैयार की है, जिसमें युवा अपना टैलेंट दिखाकर कमाई कर सकेंगे। डॉ. रावत ने बताया कि यह फ्री डाउनलोड एप है, जोकि प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। वे यूएसए से प्रशिक्षित फिजिशिस्ट हैं। चाइनीज एप टिकटॉक से एडवांस ‘इंडियो’ एप बनाई है। डॉ. नितिन ने अपनी मास्टर डिग्री फ्रांस से की है और पीएचडी यूएस से करने के उपरांत वहां नौकरी कर रहे हैं। इन दिनों वे अपने ढकौली में रह रहे मां-पिता के पास आए हुए हैं। इंडियो एप में एंटरटेनमेंट के साथ मिलेगा ज्ञान।।

. नितिन ने बताया कि टिकटॉक एप केवल मनोरंजन का प्लेटफार्म थी। लेकिन उन्होंने जो एप लॉन्च की है, उसमें मनोरंजन के साथ-साथ ज्ञान वृद्धि जैसे जूम क्लासेज, कुकिग क्लासेज के अलावा डॉक्टर्स भी अपनी राय दे सकेंगे। यह एप अभी टेस्टिंग पेज पर है, जिसका पहला इनीशियल लॉन्च किया गया है। जैसे-जैसे फॉलोअर्स बढ़ते जाएंगे, वैसे-वैसे कैटेगरी बनती जाएगी। यह एप उन्होंने खुद शुरू की थी, लेकिन इसमें उनके एक पार्टनर आइटी ग्रेजुएट रुड़की मधुर कथुरिया ने हेल्प की है, जोकि माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में काम कर रहे हैं। उन्होंने इस एप का टेक्निकल हेड मधुर कथुरिया को बनाया है। 50 हजार फॉलोअर्स होने पर 35 हजार रुपये महीना होगी कमाई

डॉ. नितिन ने बताया कि स्टार्टअप होने के चलते अभी यह एप एंड्रॉयड फोन पर उपलब्ध है, जल्द ही आइफोन पर भी इसे उपलब्ध करवा दिया जाएगा। उनका अभी स्टार्टअप है और इस एप पर वे अब तक करीब तीन लाख रुपये लगा चुके हैं। अब तक टिकटॉक के 150 फेमस स्टार उनकी एप के साथ जुड़ चुके हैं, जिनके साथ उनका कांट्रेक्ट साइन हुआ है। हाल ही में उन्होंने जालंधर की हीर नाम की लड़की के साथ कांट्रेक्ट किया है, जिसे 50 हजार फॉलोअर्स पर 35 हजार रुपये महीना इनकम दी जाएगी। हर उम्र के लोगों को ध्यान में रखकर बनाई एप गयी है।

डॉ. नितिन ने बताया कि उन्होंने यह एप हर उम्र के लोगों को ध्यान में रखकर तैयार की है। इंडिया में 72 करोड़ इंटरनेट यूजर्स हैं। अधिकतर लोग सोशल मीडिया पर रूचि रखते हैं। युवा पीढ़ी इस एप के जरिये मनोरंजन से जुड़कर अपनी पढ़ाई कर सकेगी। अब दोबारा युवा दुनियाभर में अपनी प्रतिभा दिखा सकेंगे और रातोंरात स्टार बन पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94359

+

Visitors