कारगिल विजय दिवस पर पौधारोपण के लिए किया प्रेरित

Loading

चंडीगढ़: 25 जुलाई: आरके विक्रमा शर्मा/ करण शर्मा:- समूचा देश आज कोरोनावायरस जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रहा है ऐसे में प्रकृति संरक्षण की प्रबल मांग को मद्देनजर रखते हुए हर छोटा बड़ा संगठन और हर जिम्मेदार नागरिक पौधारोपण को सफलतापूर्वक अंजाम दे रहा है इसी कड़ी में आज लगातार तीसरी बार धनास में स्माल फ्लेट्स वेलफेयर सोसायटी के प्रधान सुरेश गुप्ता, उप-प्रधान सोनू गुप्ता, महासचिव रविन्द्र ठाकुर एवं अन्य साथियों ने एंवायरमेंट लवर्स (NGO) से रोहन सिंह एवं उनके अन्य साथियों की मदद से सोसायटी के पार्कों में हर्बल एवं फलदार पोधो का रोपण किया।। साथ ही सोसायटी के लोगो को भी पोधे बांटे ।
सोसाइटी के पदाधिकारियों ने मिलकर कर सभी को एक एक पेड़ का पौधा देकर  26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस पर पौधारोपण  के लिए प्रेरित किया ।

इस उपलक्ष्य पर गांव सारंगपुर के युवा समाज सेवक और पर्यावरण प्रेमी संजीव कुमार शर्मा संजू ने भी युवाओं को पौधारोपण के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अब मानव जाति का नामोनिशान ना मिट जाए इसके लिए प्रकृतिक संसाधनों की ओर लौटना ही एकमात्र सहारा है और प्रकृति की अथक सेवा से ही पर्यावरण को पोस्ट किया जा सकता है आओ हम सब मिलकर धरती को फिर से हरा-भरा बनाए और जीवन उपयोगी ऑक्सीजन के भंडारण के लिए अपने अपने हिस्से का 11 पौधारोपण अपने जीवन काल में जरूर करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

94450

+

Visitors