लाॅकडाउन की अवधी के बिजली, पानी, हाउस टेक्स माफ करने बारे ज्ञापन सौंपे

Loading

पंचकूला:- 10 जून:- अल्फा न्यूज़ इंडिया डेस्क:– मौजूदा सदस्य हरियाणा विधान सभा व पूर्व सांसद कुलदीप बिशनोई व हरीयाणा के पूर्व उप-मुख्यमंत्री चंद्रमोहन बिश्नोई की तरफ से आज पंचकुला जिला कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा जिला उपायुक्त पंचकुला को हरियाणा सरकार से लाॅकडाउन की अवधी के बिजली, पानी, हाउस टेक्स माफ करने बारे ज्ञापन सौपे गये। इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष रविन्द्र रावल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्री शषी शर्मा, हरियाणा प्रदेष महिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्षा श्रीमति सुधा भारद्वाज, वरिष्ठ कांग्रेस नेता श्री राजेन्द्र ककड़, वरिष्ठ कांग्रेस नेता व समाज सेवी श्री हेमंत किंगर, पूर्व पार्षद प्रेम कुमार मलिक व जिला महिला कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमति सुषमा खन्ना के अतिरिक्त भीम यादव, श्री जगदीष राहड भी उपस्थित रहे।

इस ज्ञापनों में हरियाणा सरकार से माँग की गई है कि कोरोना वैष्विक महामारी ने पूरी दुनिया को भीषण संकट में डाल दिया है। महामारी का असर कम करने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा लगाए गए लंबे लाॅकडाउन से लोगों को भारी आर्थिंक संकट झेलना पड़ रहा है। हरियाणा में लंबे लाॅकडाउन ने लोगों को बुरी तरह से प्रभावित किया है। व्यापारी, छोटे व्यापारी, दुकानदार, किसान से लेकर आम जनमानस लाॅकडाउन में घरों में कैद होकर रह गया, जिसकी वजह से काम, धंधे, व्यापार पूरी तरह से चैपट हो गया। बड़ी संख्या में हरियाणा में लोग बेरोजगार हुए हैं। उद्योग, धंधों के चैपट होने तथा दुकानें बंद रहने के कारण लाखों की संख्या में हरियाणा में लोगों की नौकरियां छीन गई हैं। मजदूर वर्ग जहां लाॅकडाउन की वजह से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ और प्लायन के लिए मजबूर हुआ, वहीं हरियाणा के शहरी मध्यम वर्ग को भी लाॅकडाउन से भारी आर्थिंक हानि झेलनी पड़ी है और उनके लिए जीवनयापन बड़ा ही दुष्वार हो गया है। केन्द्र सरकार की ओर से बिजली कंपनियों को राहत के लिए 80 हजार करोड़ रूपए का पैकेज देने की घोषणा की गई, परंतु आम उपभोक्ताओं को इसमें कुछ नहीं मिला।
ज्ञापन में यह भी कहा गया कि हरियाणा के किसान, मजदूर, दुकानदार सहित आम जनमानस की समस्याओं को देखते हुए हरियाणा के पूर्व उप-मुख्यमंत्री *चन्द्रमोहन* व केन्द्रीय कार्यसमिति सदस्य एवं मौजूदा सदस्य हरियाणा विधान सभा व पूर्व सांसद श्री *कुलदीप बिशनोई* ने प्रदेष सरकार से की है कि लाॅकडाउन अवधी के दौरान के बिजली व पानी के बिल माफ किए जाए। यह तर्कसंगत भी है, क्योंकि हरियाणा कृषि उत्पादन में जहां देष का नेतृत्व करता है, वहीं इंडस्ट्री के मामले में भी (जैसा की पिछले 5 वर्षों में भाजपा सरकार ने दावे किए हैं) अग्रणी भूमिका रखता है। ऐसे में यहां के निवासियों को लाॅकडाउन अवधी के बिजली, पानी के बिल माफी की रियायत मिलनी चाहिए, जिसमें किसान, छोटे दुकानदार, छोटे उद्योग कर्मी एवं आम जनमानस शामिल है। आपसे अनुरोध है की कोरोना संकट को देखते हुए तथा केन्द्र सरकार के राहत पैकेज के अनुसार हरियाणा में बिजली व पानी के लाॅकडाउन अवधी के बिल पूरी तरह से माफ किए जाऐ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

108505

+

Visitors