दर्जनों गांवों के लोग वाटर सप्लाई विभाग के खिलाफ प्रदर्शन “ko” मजबूर

Loading

पठानकोट : 20 मई ; अल्फ़ा न्यूज इंडिया / कंवर पाल रंधावा ;—- जैसे ही  मौसम ने करवट बदली तुरंत  गर्मियां शुरू होते ही लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। पठानकोट के नीम पहाड़ी ब्लॉक धारकलां अधीन दर्जनों ही गांवों में आजकल पीने योग्य पानी के लिए कई कई दिन तरसना पड़ रहा है। गर्मियां शुरू होते ही लोगों को पानी की बूंद बूंद के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। देश अपनी आजादी की 73 वीं स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ मनाने के मंच पर आसीन है पर दुःख और शर्म  की कड़वी सच्चाई  कि उक्त  क्षेत्र में यह समस्या अब भी जस की तस बनी यहाँ से चुने जाने वाले विधायक और सांसदों की जिम्मेवारी और जवाबदेही पर सवालिया चिन्ह लगाती है l
नेताओं के वादे कहें या लारे,इस क्षेत्र के लोगों के लिए हमेशा चुनावी वादे दावे सिर्फ लॉलीपॉप का काम करते दिखाई देते हैं। और प्रशासन आननफानन में कागजी कार्यवाही को अंजाम देकर अपना पल्ला आदतन आज भी झाड़ता है ! क्षेत्र में लोगों को पीने का पानी उपलब्ध कराने के लिए करोड़ों रूपये पानी की तरह खर्च करने पर भी  लोगों को कोई ठोस व् कारगर स्थायी लाभ तो दिखाई देता नहीं  है !! जिस कारण अब लोग प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर उतरने को मजबूर होने लगे हैं। पानी को लेकर क्षेत्र के दर्जनों गांवों के लोग वाटर सप्लाई विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते दिखाई दे रहे हैं।
. ब्लॉक धारकलां अधीन गांव बुंगल-बधानी के वासियों ने कहा कि उन्होंने प्रति घर 4-4 सौ रुपये देकर अलग पानी सप्लाई व्यवस्था  जारी कराई थी ! मगर विभाग द्वारा इसके साथ अन्य कई गांवों के लोगों को भी जोड़ देने कारण हमें उचित पानी उपलब्ध ही नहीं होता। अब बिना पानी के घरों का गुजारा करना बेहद कठिन ही होकर रह गया है। उन्होंने वाटर सप्लाई के स्थानीय क्षेत्र के अधिकारी पर मनमानी करने के भी आरोप जड़े हैं । रोष से लवरेज लोगों ने स्पष्ट किया कि प्रशासन और हल्का विधायक सहित सांसद ने उनकी बुनियादी जरूरत स्व्च्छ पानी की कमी को हल नहीं किया तो अंजाम क्या  होगा ये किसी  को भी नहीं मालूम है !!
उधर, हल्के के सीनियर कांग्रेसी लीडर ठाकुर भानु प्रताप सिंह ने बताया कि हल्के में तीन बार भाजपा का विधायक बना है!  जिसने लोगों की मुश्किलों की तरफ कोई ध्यान ही नहीं दिया। क्षेत्र के दर्जनों ही गांवों के लोगों को लंबे समय से पानी के गम्भीर संकट का सामना करना पड़ रहा है। उक्त गंभीर समस्या के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ को भी  इस सम्बंध में मुकम्मल जानकारी दी जा चुकी है। कांग्रेसी नेता ने अल्फ़ा न्यूज इंडिया को बताया कि  जब वह यहां से सांसद थे !  तब उन्होंने इस समाधान के लिए 10 करोड़ खर्च केरने की योजना बनाई थी !  मगर  भाजपा की टिकट पर जीत दर्ज  करने वाले पंजाब दे पुत्र  सनी देओल सांसद ने कोई दिलचस्पी ही नहीं दिखाई।  स्थानीय पब्लिक ने बताया कि  अब शीघ्र सन्नी दियोल सांसद से मिल कर 15-20 करोड़ की लागत  से नए प्रोजेक्ट लगाने से पानी की समस्या हल करने के बारे कहेंगे। हैरत की बात तो ये है कि सन्नी ने जीत दर्ज के बाद  पूरी तरह से अपने फर्ज भूले !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

108173

+

Visitors