उत्तरी भारतचंडीगढ़धर्ममनोरंजनसभी समाचार

बॉलीबुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने डाली पूर्णाहुति महामृत्युंजय यज्ञ में

चंडीगढ़ ; 20 जुलाई ; आरके शर्मा विक्रमा /मोनिका शर्मा ;—बालीबुड की  स्थापित और सफलतम अभिनेत्रियों में अग्रणी स्थान बना  चुकी हिमाचली चुलबुली बाला और बॉलीबुड की नारी प्रधान फिल्मों की हस्ताक्षर कंगना रनौत धार्मिक पूजा पाठ और पारम्परिक रीतिरिवाजों में खूब आस्था और ठोस विश्वास रखती है ! इसी धर्मवत भावना  आस्था   वशीभूत रह कर ही  कंगना रनौत ने अपने हिमाचल प्रदेश स्थित मंडी जिला में स्थित पैतृक घर में बड़ी श्रद्धा सहित महा मृत्युंजय जाप महा यज्ञ के तहत ही गजेंद्र मोक्ष और अपराजिता स्तोत्र का पाठ पुरे पहाड़ी धर्म मर्यादा के साथ सम्पन्न करवाया ! इस बारे में और अधिक जानकारी देते हुए अनुष्ठान सम्पन्न 

 करवाने वाले विद्वान शास्त्री पंडित बालमुकुंद जी के अनुसार कंगना ने समस्त गृह शांति ग्रह शांति और  समृद्धि हेतु मतौली वाले 
शास्त्री जी से अनुष्ठान सम्पन्न करवाया ! सात दिन चलने वाले में अनुष्ठान में कंगना ने सब धर्मवत नियमों का कड़ाई से पालन  किया !  इस अनुष्ठान में परिजनों सहित कुछेक रिश्तेदार भी उपस्थित रहे और यथायोग्य साधना करते रहे ! 
                         इस अनुष्ठान के बारे में और जानकारी सांझी करते हुए चंडीगढ़ प्रेस कल्ब के सेक्रेटरी जनरल और हिमप्रभा दैनिक संध्या हिंदी समाचार पत्र के प्रधान संपादक नलिन आचार्य ने बताया कि मंडी जिले के गाँव भांबला में गजेंद्र मोक्ष और अपराजिता स्तोत्र का विधिवत पाठ नियमित रूप से किया गया ! कंगना के पारिवारिक ज्योतिषी गुरुदेव पंडित बालमुकुंद शर्मा ज्योतिष क्षेत्र के  नामचीन हस्ताक्षर हैं ! अनुष्ठान सप्ताह भर 11 से 17 जुलाई तक यथावत जारी रहा और घर ही नहीं समूचा क्षेत्र धर्म मय बना रहा ! शास्त्री जी के के मुताबिक कंगना रानौत पहले भी परिवार और खुद की सुख शांति समृद्धि आत्मिक बल हेतु महा मृत्युंजय महा अनुष्ठान करवाती रहती है !            सराहनीय बात तो ये है कि कंगना रनौत आज बालीबुड में स्थापित और सफल अभिनेत्री है जो अपने दमखम पर फिल्म को टिकट खिड़की पर टिकाये रखने में सक्षम है ! कंगना की फैशन, क्वीन के बाद तनु वेड्स मनु 1 व् 2 पार्ट्स और गैंगस्टर से अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया ! कंगना ने चंडीगढ़ के डीएवी स्कूल सेक़्टर 15 से दस जमा दो कक्षा उत्तीर्ण की थी ! चंचल शोख और गम्भीर रहने वाली कंगना आज  हर प्रकार की भूमिका निभाने में सक्षम ही नहीं बल्कि सफल भी है ! बताते चलें कि सब जानते हैं कि कंगना ने अपने दोस्तों से हमेशा दुखद धोखे खाये हैं ! अध्ययन कपूर से ब्रेकअप के बाद कंगना ने ऋतिक रोशन दिल लगाया और दिल से लगाया भी ! लेकिन ये रिलेशनशिप भी ज्यादा दिन  नहीं टिकी और ब्रेकअप हुआ ! इक दूजे पर खूब आरोप लगे ! बात आपस की बेगानी बनकर  कोर्ट की फाइलों तक जा पहुंची ! कंगना बड़ी ही स्ट्रैस झेल रही थी ! एक के बाद एक कड़वे घूंट पीना उसकी नियति हो गई ! शायद इसी से उभरने के लिए हरि भरी वादियों और हिमशिखरों से घिरे हिमाचल की और रुखसत होने को मजबूर हुई ! अपनों के पास अपनी समझने वाली गोद  में सर रख कर मन को हल्का करने के लिए दो काफिर आंसू बहाए और आत्मिक ख़ुशी सुख समृद्धि सहित शांति हेतु ही ये अनुष्ठान सम्पन्न करवाया ! हमारी तो कामना है कि दिल दिमाग सहित देह को पाक निर्लेप और भेद शून्य करने के लिए किये गए उक्त अनुष्ठान का सुफल कंगना रनौत को फलीभूत रहे !   
—————————————————————————————-   
महा मृत्युंजय यज्ञ में बॉलीबुड एक्ट्रैस कंगना रानौत से पूर्णाहुति डलवाते हुए अनुष्ठान  शास्त्री पंडित बालमुकुंद शर्मा मतोली वाले ! फोटो —करण शर्मा !                                          
===========================================
Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close