मी टू की फेहरिस्त रोके भी न अब रुकेगी मी टू मी टू

Loading

मी टू की फेहरिस्त रोके भी न अब रुकेगी मी टू मी टू

चंडीगढ़ ; 18 अक्टूबर ;  आरके शर्मा विक्रमा /एनके धीमान ;——देश में आजकल मी टू  की बयार चारों ओर खूब भय दहशत अशांति और दिल दिमाग के सुकून का दही करती पसरती जा रही है ! ये आरोप महिला और पुरुष परस्पर इक दूजे पर शारीरिक छेड़छाड़ किये जाने संबंधी लगा रहे हैं ! और कुछेक तो कई कई वर्षों बाद जाग रहे हैं और पुलिस की शरण ले रहे हैं ! जिन का पुलिस पर यकीं नहीं बन पा रहा वो सीधे कोर्ट की चौखट पर दस्तक दे रहे हैं ! मी टू  भारत में ही नहीं विदेशी धरती पर भी खूब पनपता और जहरीले दंश देता रहा है और देता रहेगा ऐसा इंसानी फितरत बयां कर रही है ! देहों को स्पर्श करने की ललक और फिर देहों की वासना के जाल में नौंचने की कवायद सदियों पुराणी है ! राजा महाराज के जमाने लद गए दासियाँ हाथों में राजाओं के नामों की लिसेन लिए काजियों के चककर काटती फिरतीं ! और काजी खुद बेचारे सूखे हलक से अपने नाम के चिट्ठे सरेआम होने से घबराते फिरते ! ये इशारा आज की राजनीति ब्यूरोक्रेसी धर्म समाज और खेल खेतखलिहान सब जगह की और है !
     ताजातरीन वाक्यात को गति तनुश्री दत्ता ने देते हुए बालीबुड के सीनियर आर्टिस्ट और नामचीन सादगी पसंद नाना पाटेकर पर हॉर्न ओके प्लीज फिल्म में आइटम सांग्स के दौरान दैहिक छेड़छाड़ का आरोप लगा कर दी है ! वाक्यात भी आज से तकरीबन दशक पूर्व का बताया जा रहा है ! पुलिस कोर्ट कचहरी अब सब शुरू हो गया है ! लेकिन इस कड़ी में अब अनेकों नामों की धूम मच रही है ! संगीतकार अनु मलिक पर सोनामहापात्रा ने गाने के बदले ख्वाइश पूरी करने की जिद को लेकर मी टू  का नाग झोली से बाहर निकाला है ! ये अभी हजम हो ही रहा था कि लगे हाथ दो और महिलाओं ने भी अनु मलिक पर मीटू का दंश मारा है !
                               

   पब्लिक जानना चाहती है कि जिन सज्जन ने शिल्पा शेट्टी को भरी सभा में बाँहों में दबोच कर बेहिसाब चूमा था , या फिर पंजाबी सिंगर मीका जोकि दलेर महेंदी के छोटे भाई हैं ने भरी महफ़िल में राखी सांवत जैसी कथित संस्कारी अभिनेत्री को लिपलॉक किया था क्या ये सब मी टू के दायरे में नहीं आएंगे ! बतातें चलें कि अनु मलिक पर श्वेता पंडित ने भी यौन उत्पीड़न का दोष लगाया है ! अनु मलिक इन सब को सिरे से ख़ारिज करार रहे हैं ! पर पब्लिक है ये सब जानती है तभी तो बोलती है कि धुंआ तभी उठा जब आग सुलगी जरूर होगी ! सोना महापात्र ने बालीबुड सिंगर कैलाश खेर पर भी यौन उत्पीड़न का आरोप जड़ा है ! उधर समीर अनजान अनु मलिक के पक्षधर बने हैं ! बोले हैं कि श्वेता पंडित वांटेड मोर प्राइवेट विथ अनु मलिक ! सोना ने कहा कि जब वह महज फिफ्टीन की थी तो अनु ने उस से किस की फरमाइश की थी !

सोना महापात्रा ने कैलाश खेर को लेकर ब्यान दागे हैं कि “‘जब एक कॉन्सर्ट के बारे में बात करने के लिए मैं कैलाश से मिलीं तो कैलाश ने मेरी जांघ पर हाथ रखा और कहा कि तुम बेहद खूबसूरत हो।'” 

     कैलाश खेर इस बाबत सार्वजनिक तौर माफ़ी मांगते हुए बोले थे कि “‘इन आरोपों का पता चला तो बहुत निराशा हुई। मुझे नहीं याद है कि कभी ऐसी कोई घटना हुई है। अगर फिर भी किसी को कोई गलतफहमी हुई है तो मैं माफी चाहता हूं। जो लोग मुझे जानते हैं और मेरे साथ काम कर चुके हैं वह जानते हैं कि मैं इंसानियत का कितना सम्मान करता हूं। खास तौर पर महिलाओं का बहुत सम्मान करता हूं।’”

    एक महिला ने अनु मलिक पर आरोप लगाया कि अनु ने जबरदस्ती उनके आगे दो मर्तबा अपनी पेण्ट की जिप खोल दी पर वह बमुश्किल अपनी शीलता बचा कर भागने में सफल रही ! लेकिन हैरत की बात ये वाक्यात 1990 का है ! 
       टीवी के बाद बड़े पर्दे के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को लेकर पिछले दिनों ये न्यूज पढ़ने को मिली थी कि सुशांत ने  अपनी को-स्टार संजना सांघी से छेड़छाड़ की ! ये आरोप खुद संजना ने ही लगाए हैं ! ठाकुर ने इनको नकारा है ! 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11382

+

Visitors