उत्तरी भारतचंडीगढ़राष्ट्रीयशिक्षासभी समाचारहरियाणा

पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का विषय ‘आज का बचपन’ अथवा ‘भारत में बाढ़’

चंडीगढ़ : 18 नवंबर : अल्फ़ा न्यूज इंडिया ;—- हरियाणा,पंजाब तथा चंडीगढ़ के स्कूली बच्चों के लिए आगामी 22 नवंबर को चंडीगढ़ के सैक्टर-27 स्थित जाट भवन में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का विषय ‘आज का बचपन’ अथवा ‘भारत में बाढ़’ होगा।
इस बारे में जानकारी देते हुए जाट सभा पंचकूला/चंडीगढ़ के प्रधान डॉ. महेंद्र सिंह मलिक (रिटायर्ड डी.जी.पी हरियाणा पुलिस) ने बताया कि पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों में रचनात्मक भावना का विकास करने तथा उनकी प्रतिभा को तराशना है। इस प्रतियोगिता में सभी जातियों व वर्गों के बच्चे हिस्सा ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि स्कूली बच्चों की यह प्रतियोगिता तीन श्रेणियों में होगी। इसमें श्रेणी ए में कक्षा तीसरी से पांचवी, श्रेणी बी में कक्षा छह से आठवीं तथा श्रेणी सी के अंतर्गत कक्षा नौंवी से लेकर 12 वीं तक के विद्यार्थी हिस्सा ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि विजेता प्रतिभागियों का निर्णय करने के लिए एक निर्णायक समिति बनाई गई है जिसमें पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता श्री आर.के मलिक, रिटायर्ड मुख्य टाऊन एंड कंटरी प्लानिंग अधिकारी हरियाणा श्री दिलबाग सिंह सिहाग, भूतपूर्व इंजीनियर-इन-चीफ  पी.डबल्यू.डी हरियाणा श्री आर.आर श्योराण, उपनिदेशक वास्तुकार विभाग हरियाणा डॉ. राजवंती मान तथा शहर के दो प्रतिष्ठित स्कूलों के कला अध्यापक शामिल होगें। किसानों के मसीहा सर छोटूराम की जयंती के अवसर पर आयोजित इस प्रतियोगिता का समय 22 नवंबर को सुबह 10 से 11 बजे तक एक घंटे का होगा और प्रतियोगिता का परिणाम उसी दिन घोषित करके विजेताओं को मौके पर ही सम्मानित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि जाट सभा चंडीगढ़ द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता की प्रत्येक श्रेणी में प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले विद्यार्थियों को 2100 रूपए,1500 रूपए तथा 1100 रूपए की नकद राशि के अलावा मैरिट प्रमाण-पत्र दिया जाएगा। इनके अलावा सभी श्रेणियों में दो-दो सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे जिसमें 500-500 रूपए की नकद राशि दी जाएगी।
श्री मलिक ने बताया कि 22 नवंबर को सुबह 10 से 11 बजे तक होने वाली इस पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के लिए प्रविष्टिïयां 20 नवंबर तक जाट भवन, 2-बी, सैैक्टर 27 ए, मध्य मार्ग, चंडीगढ़ में जमा कर सकते हंै। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के दिन प्रतिभागी स्कूली बच्चों को अपना पहचान-पत्र तथा पोस्टर मेकिंग में प्रयुक्त सामग्री साथ में लानी होगी,जबकि ड्राईंग सीट आयोजकों द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि इस प्रतियोगिता में भागीदारी करने वाले बच्चों को जाट सभा चंडीगढ़ द्वारा आने-जाने का किराया भी दिया जाएगा।
Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close