चंडीगढ़शिक्षासभी समाचार

टैगोर के मंच पर दहाडी भारतसुता रानी झांसी की रानी लक्ष्मीबाई

टैगोर के मंच पर दहाडी  भारतसुता रानी झांसी की रानी लक्ष्मीबाई 

चंडीगढ़ ; 01 नवम्बर ; अल्फ़ा न्यूज इंडिया ;——-स्थानीय सेक्टर 18 स्थित   न्यू पब्लिक स्कूल के छात्रों ने  टैगोर थिएटर में “झांसी की रानी – लक्ष्मी बाई” नाटक का मंचन किया। नाटक नेहा और सिद्धार्थ कौशल – द आइडिया बॉक्स – इस क्षेत्र के प्रसिद्ध रंगमंच ग्रुप द्वारा  निर्देशित किया गया था।
कक्षा VI से XI के 50 छात्रों ने इस उत्कृष्ट प्रस्तुति में भाग लिया ! जिसमें भौतिक थिएटर की विस्तृत कोरियोग्राफी एक दृश्य उपचार के साथ-साथ एक भारी अनुभव था। रानी लक्ष्मीबाई के रूप में काजल ने तारकीय प्रदर्शन दिया। बाकी कलाकारों ने भी अपने उपभोक्ता प्रदर्शन के साथ दर्शकों को मन्त्रमुग्ध कर दिया। अद्भुत रोशनी , विस्तृत वेशभूषा और उपयुक्त सेट डिजाइन योद्धा रानी के सार को पकड़ने में सक्षम थे और उस  युग को जीवित कर लाया।
श्री आर डी सिंह, प्रिंसिपल न्यू पब्लिक स्कूल ने पुरस्कार वितरण की अध्यक्षता की। सबसे प्रतिष्ठित सम्मान, प्रिंसिपल ट्रॉफी को कक्षा 12 वीं-विज्ञान के मास्टर प्रज्ववल मायावांशी से सम्मानित किया गया था। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार XII-Com के मास्टर अभिनव शर्मा के पास गया।
“रंगमंच एक शक्तिशाली माध्यम है। स्कूल के प्रिंसिपल श्री आर डी सिंह ने कहा, “इस नाटक के दौरान हमारे छात्रों को उनके हिस्टोरियोनिक्स क्षमता को दिखाने के लिए काम करने के लिए फ्लेयर के साथ एक अवसर दिया गया।”
Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close