अंतरराष्ट्रीयउत्तरी भारतचंडीगढ़झारखंडनई दिल्लीराजनीतिराष्ट्रीयसभी समाचारहरियाणा

केजरीवाल मुहल्ला क्लिनिक पूरी दुनिया में खुलने चाहियें ; यूएनओ पू महासचिव

केजरीवाल मुहल्ला क्लिनिक पूरी दुनिया में खुलने चाहियें ; यूएनओ पू महासचिव 
देश के कोने कोने में खुलें मुहल्ला क्लिनिक ; हिंसंप + काफिला  

चंडीगढ़ /दिल्ली ;  3 नवम्बर ;  आरके शर्मा विक्रमा /एनके धीमान ;—- अरविन्द केजरीवाल की कार्यप्रणाली और अपने वोटरों के प्रति जवाबदेही और जिम्मेवारी की गूंज और तारीफ यूएसए गवर्नमेंट में भी सुनाई दी ! वहां सिर्फ नाम की नहीं काम की प्रशंसा हुई !  तभी तो किसी नागरिक ने तँज कसा था कि चाय बेचने वाले और ब्यूरोक्रेट में कोई तो फर्क होगा जो  दोनों को प्रतिस्पर्धी बनाता है !    और ये बात अब मोदी सरकार कांग्रेस सरकार सहित अन्य क्षेत्रीय सरकारें भी बखूबी समझती हैं कि बंदे  में कुछ तो लियाकत है जो जनता की सेवा के रूप में यहाँ वहां दिल्ली मे बखूबी देखि जा रही  है ! वरना दिल्ली के सिहांसन पर  भाजपा और कांग्रेस अनेकों मर्तबा बारीबारी काबिज रही पर विकास का मुंह ताकने को दिल्लीवासी तरसते रहे और गरीबों के लिए कुछ होगा इसकी भी उम्मीद में वोट जनता देती ही रही ! लोग साहिब सिंह वर्मा शीला दीक्षित को नहीं केजरीवाल को दुआएं देते  हैं और सैल्यूट भी दिल से करते हैं !  
  दिल्ली वासियों की सेवा में केजरीवाल ने एक और मील  का पत्थर  गाड़ते हुए मुहल्ला क्लिनिक की स्थापना करके देश के साथ साथ दुनिया को भी अपनी कर्तव्यभावना और जनसेवी वृति की झलक पेश की है !  केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री की यूएनओ में खूब प्रशंसा हुई ! और यूएनओ के पूर्व महासचिव ने दिल्ली विजिट करके उक्त क्लीनिकों  को बड़ी  दिलचस्पी लेकर निरीक्षण किया और समझा ! यही नहीं नार्वे की पूर्व प्राइम मिनिस्टर ने भी   दिल्ली विजिट किया और स्पैशली तौर पर अरविन्द केजरीवाल द्वारा अपनी दिल्ली की जनता के सेहत के लिए मुहल्ला क्लिनिक खोले गए   उनको देखा,  परखा व्  समझा !     अब जनता का  रुझान  अगली बार चुनावों में फिर दिल्ली के सिहांसन पर अरविन्द केजरीवाल  को ही विराजमान करने का पूर्णरूप से दृष्टिगोचर हो रहा है ! 
          जल्दी ही देश के अन्य स्टेटस की सरकारें मुख्यमंत्री आदि भी अरविन्द  केजरीवाल  [मफलर लपेटने और सिम्पल चप्पल पहनने  वाले सीएम]  का गाहे बगाहे अनुसरण करें ! और अपने अपने प्रांतों  में  क्वालिटी लिए सस्ती सरल सुलभ मुहल्ला क्लिनिक खोलें और जनता की सेवा करें !! नाकि सिर्फ प्रचार का प्रसार करें!
 और जनता कपैसा पब्लिसिटी में न फूंकते हुए ऐसे शिक्षा केंद्र और मुहल्ला क्लिनिक खोले जाएँ!           
 राष्ट्र व् मानवता सहित समाज सेवा ने कार्यरत गैर सरकारी सेवा  संस्था हिन्द संग्राम परिषद और अनाथ गरीब अभावग्रस्त गली गली भटकते बच्चों के लिए शिक्षा सुविधा का अभियान छेड़े काफिला दी फाउंडेशन और इंडिया ने  सांझे तौर पर जनहित में  प्रेस [अख़बार,रेडियो व् टीवी सहित न्यूज़ पोर्टल्स  के जरिये  पुरजोर मांग की है कि तुरंत सब प्रांतीय सरकारें अपने अपने प्रांतों में मुहल्ला क्लिनिक खोलें ! और समुचित व्यवस्थाएं केजरीवाल से परामर्श लेकर बुनियादी बनाएं ! प्रांतीय सरकारें दकियानूसी बर्ताब दिखावे त्यागें और जनहितैषी कार्य करके जनसेवा का वादा और दावा सही अर्थों में निभाएं ! ये बात आज अल्फ़ा न्यूज इंडिया  से सांझे करते हुए काफिला की संस्थापिका और संचालिका  पूर्व प्रिंसिपल विक्रमजीत कौर बब्बल  ने अपने विचार स्पष्ट किये !      
Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close