उत्तरी भारतचंडीगढ़पंजाबमनोरंजनराष्ट्रीयशिक्षासभी समाचारहरियाणा

लोहड़ी के जश्न में जोशीली बनीं मुटियारें,इक इक बोली पे सौ सौ ठुमके मारे

लोहड़ी के जश्न में जोशीली बनीं मुटियारें,इक इक बोली पे सौ सौ  ठुमके मारे

चंडीगढ़ ; 13  जनवरी ; आरके शर्मा /मोनिका शर्मा ;—-सिटी ब्यूटीफुल अपनी हर नजाकत का देश में ही नहीं अपितु समूचे विश्व में सांई नहीं रखता है और तो और इसका फैशन मेनिया सब के सर चढ़ के बोलता है ! तीज त्यौहार व्रत हो या फिर पर्व क्या मजाल यहाँ के लोग कोई मौका हाथ से फिसलने भी दें !ये ही चंडीगढ़ शहर की अपनी जिन्दादिली है जिसके कद्रदान देश में ही नहीं बल्कि विदेशों  में भी बड़ी  तादाद में बस्ते हैं !
आज कल हर  ओर लोहडी  पर्व की धूम बिखरी है हर घर गली मुहल्ले में  ख़ुशी का आलम व्याप्त है !
इसी ख़ुशी को चार चाँद लगाने में पहल की है  अदिति कलाकृति हब ऑफ़ हॉबीज ने !और डॉ लाल पैथ लैब पीरमुछल्ला ट्राइसिटी प्लाजा ने !  अदिति कलाकृति ने   अपने वर्कशॉप कम रिजिनल ऑफिस में खूब उत्साह जनक तरीके से लोहड़ी का स्वागत जश्न मनाया ! इसमें अदिति व् जयति सहित अनमोल ने खूब वाहवाही बटोरी ! उधर ट्राइसिटी प्लाजा स्थित डॉ लाल पैथ  लैब  संचालिका और स्थापित आयुर्वेदिक एक्यूप्रेशर केंद्र की विशेषज्ञ कमलेश शर्मा अंजू  ने लोहड़ी के आगमन पर छोटे पर जोशीले जश्न के चलते पलाजा के लोगों को  मिष्ठी लबरेज बधाइयां दीं और सब के मंगल भविश्य हेतु शुभकामनायें भी दीं !
हब ऑफ़ हॉबीज अदिति कलाकृति की प्रिंसिपल आर्टिस्ट ने प्रशिक्षु लड़कियों के साथ खूब धमाल मचाई !  समापन से पूर्व सबने गच्चक रेवड़ी तिलभुग्गा आदि दिलभर खाया और आसपास के लोगों मे भाईचारे के संदेश के साथ बांटा ! युवतितयों ने खूब पंजाबी टप्पे बोलियां बोलीं और खूब घूमर गिद्दा भंगड़ा और हिमाचली नाटी आदि नाची !
इसी क्रम में चंडीगढ़ में बिल्लियॉनरे क्लब इंडस्ट्रियल एरिया की पंजाबी मुटियारों ने ट्रेडिशनल पंजाब थीम में मनाया लोहड़ी का त्योहार ! इस अवसर पर अमित अग्रवाल ने बताया कि हम मॉडर्न तो होते जा रहें हैं लेकिन हमें अपनी पंजाबी सभ्याचार नही भूलना चाहिए !  आज यहाँ करीब ५० मुटियारों ने ढोल की थाप पर बोलियां डाल कर  गिद्दा व् भंगड़ा कर पंजाबी सभ्याचार को खूब जिया !  इन महिलाओं में  बीनू बंदलीश , रीता शर्मा , अनन्या बंदलीश , निशा जैन , रेनू, आशिमा ,मनीषा , अंजू , सरबजीत कौर मौजूद रहीं !  लोहड़ी में सभी ने पारंपरिक पंजाबी वेश भूषा पहनी जिसमे हर मुटियार खूब फब रही थीं !
    काफिला दी इंडिया फाउंडेशन की संस्थापिका और संचालिका पूर्व प्रिंसिपल बीबी विक्रमजीत कौर बब्बल और सरदार सुरिंदर सिंह सेवानिवृत आईएफएस  ने लोहड़ी की सब लोगों को दिल से शुभकामनायें देते हुए सब के  सुखद जीवन की कामना की !
Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close