उत्तरी भारतचंडीगढ़झारखंडनई दिल्लीराष्ट्रीयसभी समाचारहरियाणा

ब्रिगेडियर चांदपुरी सोये चिरनिंद्रा की गोद में, सोमवार को होंगे पंचतत्व में विलीन

ब्रिगेडियर चांदपुरी सोये चिरनिंद्रा की गोद में, सोमवार को होंगे पंचतत्व में विलीन  

मोहाली/चंडीगढ़ ; 17 नवम्बर ; आरके शर्मा विक्रमा /एम् शर्मा ;—-देश के जांबाज और दो दो माताओं के लाडले बेटे ब्रिगेडियर कुलदीपसिंह चांदपुरी ने आखिरी सांस ली तो सच में देश वासियों ने शोक दुःख संताप की साँस ली ! सन 1971 में जब पड़ोसी मक्कार मुल्ख पाकिस्तान ने हिन्दुस्तान पर हमला बोला था तब हमारे वीर जवानों ने दुश्मन के दन्त खट्टे ही नहीं किये बल्कि तोड़ भी डाले थे ! तकरीबन 2000 से भी ज्यादा पाकिस्‍तानी जवानों को खदेड़ने वाले असल हीरो व् भारत माता के जवान देशभक्त ब्रिगेडियर कुलदीप सिंह चांदपुरी का दुःखद निधन होने की अपूरणीय क्षति इस वक़्त देश झेल रहा है ! वह सही मायनों मेदेश के लिए जिए देशके लिए सोचा और देश के नाम पर अंतिम साँस ली ! 

          देश और बालीबुड ने अपने हीरो को नमन करने के लिए सन 1997 में हिंदी में बनी सुपरहिट मूवी “बॉर्डर” बनाई ! ये लड़ाई विशेषकर मराठों की धरा राजस्थान में भारत-पाकिस्तान में हुई थी ! उक्त फिल्म में सन्नी देओल ने ब्रिगेडियर चांदपुरी की भूमिका निभाई थी.! ये फिल्म देश विदेश में खूब देखि गई सराही गई ! हर देशभक्त ने इससे राष्ट्रप्रेम की प्रेरणा ली थी ! ब्रिगेडियर कुलदीप सिंह चांदपुरी भारतीय सेनाओं के लिए प्रेरणा पुंज बने ! पाकिस्तान उनके नाम मात्र से आज भी कांपता है ! महावीर चक्र विजेता 78 बर्षीय कुलदीप सिंह चांदपुरी को कैंसर ने खूब छकाया पर रणबांकुरा कहाँ हार मानने वाला था ! आखिर किसी को तो खुद जितने का अवसर देने की चाह में आज मोहाली स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल में आखिरी साँस सवेरे नौ बजे के करीब ली ! अपने पीछे करोड़ों देशवासियों सहित परिवार में धर्मपत्नी और तीन पुत्रों को भी बिलखता छोड़ गए ! 

       दुश्मनों से देश को बचाने वाले ब्रिगेडियर चांदपुरी कुलदीप सिंह को देश का जानामाना हॉस्पिटल फोर्टिस बचाने में पूरी तरह पाकिस्तान की माक़िफ़ ही नाकाम साबित हुआ ! 

               उनकी अंतिम यात्रा का आयोजन सोमवार को और अंतिम संस्कार सैन्य सम्मान केसाथ चंडीगढ़ के ही सेक्टर 25 स्थित श्मशानघाट में बाद दोपहर एक बजे होगा ! ये जानकारी देते हुए उनके पुत्र हरदीप चांदपुरी ने अपने निवास स्थान सेक्टर 33 सी स्थित  कोठी नंबर 1119 पर दी ! ब्रिगेडियर कुलदीप सिंह चांदपुरी को नागरिक अपना नमन  सोमवार को सवेरे नौ बजे से बाद दोपहर 12 बजे तक दे सकते हैं !    
Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close