आज अक्षय तृतीया पर माँ लक्ष्मी और कुबेर को करो खुश रहो खुश

Loading

आज अक्षय तृतीया पर माँ लक्ष्मी और कुबेर को करो खुश रहो  खुश चंडीगढ़ ; 17 अप्रैल ; आरके शर्मा विक्रमा ;—  अक्षय तृतीया को माँ लक्ष्मी धन की देवी  सहित धनदेव कुबेर जी की पूजा अर्चना करने से घर परिवार में उत्साह और सुख सम्पति का कभी आभाव नहीं रहेगा ! हर प्राणी आज माँ लक्ष्मी जी को प्रसन्न करेगा और मनवांछित फल  अर्जित करेगा ! बुधबार 18 अप्रैल को अक्षय तृतीया है ! स्वर्ण और अन्य शुभफलदायी धातु के वर्त्तन वस्त्र गहने खरीदने का ये शुभ दिवस है ! 

क्या है खास ;—-उक्त  तृतीया को बनने वाला योग भी ब्रह्म कथनों के मुताबिक सैंकड़ों वर्षों बाद बन रहा है ! ये योग अनेकों प्रकार से शुभ फल देगा ! कृतिका नक्षत्र के पहले चरण में है ! और भगवान सूर्य मेष राशि में हैं ! 

माँ धनदेवी लक्ष्मी जी के अन्य स्वरूप ;—–आदिलक्ष्मी, धनलक्ष्मी, धान्यलक्ष्मी, गजलक्ष्मी, सन्तानलक्ष्मी, वीरलक्ष्मी, विजयलक्ष्मी ! इन स्वरूपों की सच्चे, सुच्चे और समर्पण भाव से भक्ति करें !

अक्षय तृतीया का पौराणिक महत्व ;—पंडित रामकृष्ण शर्मा [पंचकूला ] के कथनानुसार आज के ही पावन दिवस को सतयुग और त्रेता युग का श्रीगणेश हुआ था ! चार धामों में अग्रणी धाम बद्रीनाथ जी में भगवान ने स्वंय अवतार लिया था ! आज के दिन हर प्रकार के शुभ कार्य व् मंगल कार्य शुरू करने का मार्ग खुलता है !  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7697

+

Visitors