उत्तरी भारतचंडीगढ़नई दिल्लीराष्ट्रीयसभी समाचारहरियाणाहिमाचल प्रदेश

सीबीआई निदेशक [पू] जोगिंदर सिंह जी नो मोर नाउ,शोक व्याप्त

सीबीआई निदेशक [पू] जोगिंदर सिंह जी नो मोर नाउ,शोक व्याप्त     

चंडीगढ़ /दिल्ली ; 3 फरवरी ; आरके शर्मा विक्रमा /सुमन वैदवाल ;—— क्राइम ब्यूरो ऑफ़  इन्वेस्टिगेशन के पूर्व निदेशक सरदार जोगिंदर सिंह का लम्बी बीमारी के बाद इंतकाल होने से शोक व्याप्त है ! सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जोगिंदर सिंह की उम्र 78 वर्ष बताई गई है ! जोगिंदर सिंह समाचार पत्रों पत्रिकाओं में अक्सर बच्चों के उज्व्वल भविष्य हेतु ज्ञानवर्धक लेखन कार्य करते थे ! 
                               =======
सीबीआई के पूर्व और बहुचर्चित रहे निदेशक जोगिन्दरसिंह पंजाबी गायक दिलेर मेहँदी के साथ किसी समारोह में बतौर मुख्यातिथि —-फ़ाइल फोटो ————————->
कलम कागज का जोगिंदर सिंह से अटूट रिश्ता रहा ! सरदार जी ने अनेकों महत्वपूर्व पदों पर कार्य किया और हर  जिम्मेवारी के प्रति जवाबदेही से डटे रहे ! लग्न और निष्ठां के पुरोधा मेहनती और जुझारू वृति के धनी जोगिंदर सिंह ने कर्नाटक सरकार में और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में डीजी के पद पर,और आईटीबीपी,सीआईएसएफ ,आरपीएफ और आईजी ऑफ़ सीआरपीएफ पदों पर खूब समर्पित भाव से सेवाएं दीं ! जोगिंदर सिंह का जन्म 12 अक्टूबर 1939 पाकिस्तान में हुआ था ! सन 1961  आपने मास्टर्स की डिग्री पूरी कर ली थी !    जोगिंदर सिंह के सेवाकाल खासकर 1997 के आसपास खूब उथल पुथल रही और पॉलिटिशियन्स  ने भी खूब घेरा डाले रहे पर आपने अपनी सेवा अबाध रूप से जारी रखी और देश  के लिए आखिरी साँस तक लेखन द्वारा नागरिकों का पुलिस का न्यायविज्ञों का मार्ग दर्शन करते रहे !   
Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close