अन्य भारतराष्ट्रीय

सैनिक शहीद हो कर अमर हो जाता है : कृतज्ञ राष्ट्र

शहीद वीर सपूत मो. जावेद को सलाम… शहीद को पूरे सम्मान के साथ गार्ड ऑफ़ ऑनर

चंडीगढ़ : 13 जून : अल्फा न्यूज इंडिया प्रस्तोता :— शहीद वीर सपूत मो. जावेद को सलाम… शहीद को पूरे सम्मान के साथ गार्ड ऑफ़ ऑनर देकर उन्हें सुपुर्दे ए खाक कर उन्हें लोगों अलविदा कहा…उस वक्त चीत्कार की गूंज से खुदा का कलेजा भी दहल गया होगा…।।
दक्षिणी माड़र निवासी 28 वर्षीय शहीद मो. जावेद का पार्थिव शरीर सेना की गाड़ी में तिरंगे में लिपटकर खगड़िया की धरती पर कल 12 जून
को जैसे पहुंचा… गाड़ियों में सवार हजारों लोगों ने अश्रुपूरित नेत्रों से राष्ट्रीय झण्डा लेकर भारत माता की जय, अमर शहीद मो. जावेद तेरा नाम अमर रहेगा और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर शहीद को सलाम किया. फिजाओं में मातम पसर गया ..!

10 जून को जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में ड्युटी पर अडिग तैनात 39 बटालियन का बहादुर लान्सनायक मो. जावेद ने पाकिस्तानी नापाक सैनिकों द्वारा सीजफायर उल्लघंन करने पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए वतन की हिफाजत में भारतमाता की बलिवेदी पर कुर्बान होकर उन्होंने शहादत कबूल किया. शहीदों की कुर्बानियां कभी बर्बाद नहीं होंगी, दुश्मन पाकिस्तानी सैनिकों और आतंकवादियों को चुन-चुन कर खात्मा हमारे बहादुर सैनिक प्रतिदिन कर रहे हैं. भारत की एक सौ तीस करोड़ जनता गर्व के साथ सैनिकों के बलिदान और शौर्य को सलाम करती है..! धन्य हैं शहीद के माता पिता जिन्होंने अपने कलेजे के टुकड़ें को देश की हिफाजत के लिए सेवा में भेजकर धरती का मान बढ़ाया. धन्य है शहीद की पत्नी जिन्होंने अपने शौहर की कुर्बानी आंचल में समेटने का साहस दिखायी. तिरंगे में शहीद मो. जावेद का पार्थिव शरीर शहादत की सौगात लेकर देशवासियों को रुला गये. खगड़िया की धरती पर 12 जून 2019

को जगह जगह उन्हें जिलेवासियों ने प्रणाम और सलाम किया.. लोगों की आंखों से आंसू टपकने लगे. शहीद की पत्नी फरजाना अंजुम, अम्मी अमीना खातून, अब्बा बखरुद्दीन एवं परिजनों की पीड़ाओं का इजहार शब्दों में नहीं किया जा सकता है.
शहीद को पूरे सम्मान के साथ गार्ड ऑफ़ ऑनर देकर फातिमा की नमाज बड़ी मस्जिद माड़र के इमाम द्वारा पढ़ी गई और उन्हें सुपुर्दे ए खाक कर अलविदा किया गया. उस वक्त चीत्कार की गूंज से खुदा का कलेजा भी दहल गया होगा..।
प्रेस एसोसिएशन ऑफ़ बिहार के अध्यक्ष सह वरिष्ठ पत्रकार (खगड़िया निवासी) ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि खगड़िया की धरती पर शहीदेां की याद में वीरभूमि की स्थापना कराई जाए, जहां शहीद सपूतों की मजारें और स्मारक निर्माण कराकर शहीद को सदा के लिए अमरत्त्व प्रदान किया जा सके. और हम शहीद दिवस पर उन तमाम वीर सपूतों को नमन करने का सौभाग्य प्राप्त कर सकें …!

Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close