अंतरराष्ट्रीयउत्तरी भारतराष्ट्रीय

नारी तीखी टेज कटारी फिर भी सबला होना है लाचारी

चंडीगढ़ : 21 सितंबर : आरके शर्मा विक्रमा:—नारी महान है परोपकारी व त्याग समर्पण की भावना की पूर्ति है । आज की नारी अबला नहीं है सबला है । लेकिन कड़वा सच तो यह है कि नारी आधुनिक युग में भी सबला नहीं अबला है । पाठकों की अपनी राय व तर्क होंगे पर ये घटनाएं सच का जहर उगल रही हैं।

मिश्रित घटनाओं की बानगी गागर में सागर तुल्य है।

शिया वह सुन्नियों का विशुद्ध परदेश पाकिस्तान में सिखों के प्रथम गुरु बाबा नानक देव जी के प्रकटय स्थल ननकाना साहिब के आमुक गुरुदवारा ग्रंथी ज्ञानी की पुत्री जगजीत कौर का बंदूक के साए में अपहरण कर के जबरी मुस्लिम युवक के साथ निकाह कुबूल करवाने की निंदनीय कृत्य की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर घोर निन्दा की जा रही है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल की महिला भारतीय अमेरिकी एडवोकेट शिरीन मैथ्यू को संघीय जज यानि न्यायाधीश के रुप में नामित किया।

उत्तरप्रदेश के नोएडा में सेक्टर 44 स्थित एमिटी इंटरनैशल स्कूल में तैनात महिला सिक्योरिटी गार्ड के साथ सहकर्मी सुरक्षा गार्डों ने नौकरी के नाम पर कई महीनों से  सामूहिक बलात्कार कर रहे के आरोप लगाय है।।।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की पुत्री आसिफा भुट्टो ने पाकिस्तान पुलिस पर आरोप जड़ा कि जब वह जेल में अपने पिता से मिलने पहुंची तो वहां की पुलिस ने उसके साथ अभद्र दुर्व्यवहार किया और बाप से मिलने ही नहीं दिया।।

हरियाणा के जिला कैथल में मनरेगा मजदूरी में लगीं उक्त  जिले के गांव क्योड़क व दयोहरा की 4 महिलाओं की अज्ञात बीमारी की चपेट में आने से मौत गई, जबकि 45 से ज्यादा मजदूर बीमारी से जूझ रहे हैं।

महाराजगंज लोकसभा की दूसरे नंबर की विजेता रही व टीवी चैनल की एंकर सुप्रिया‌‌ श्री नेत को कांग्रेस की अध्यक्षता सोनिया गांधी की सहमति से पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता घोषित किया गया है।।

इन सब खबरों पर भारी पड़ रही खबर यह है कि रानी नाम की ट्रांसजेंडर देश की पहली उबर टैक्सी ड्राइवर बनी।और मर्दों व महिलाओं के समाज की सेवा साधना में अपनी जीविका गौरवान्वित होकर चलाने की साहसिक वह उदाहरण रचती उपस्थिति दर्ज कराई है। अल्फा न्यूज इंडिया परिवार रानी की धुन व परिश्रम को वंदन करता है।

 

 

Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close