चंडीगढ़नई दिल्लीहरियाणा

बिजली विभाग की लापरवाही ने ले ली संदीप शर्मा सैंडी की जान

मौत बेदर्दी किसे दा भी लिहाज नहीं करदी

चंडीगढ़ : 11 जुलाई : आरके शर्मा विक्रमा :—-बरसात का मौसम अगले साल आकर जान का दुश्मन बनने वाली लू चिपचिपा लिए गर्मी उमस से भले ही हम सब व्याकुल हो न हों पर इसी दिन अगले साल सब की आंखें भर आयेंगी। दिल मायूसी के आलम में और पथराई आंखें सेक्टर 45 ऐ के सूर्या केबल बुडैल वाले संदीप शर्मा सैंडी को भीड़ में खोज रही होंगी।

सैंडी के दोस्त होंगे नयी पुरानी खट्टी-मीठी  यादें ताजा होंगी सैंडी से जुड़े किस्से कहानियों के धुंधले दर्पण साफ हो रहे होंगे पर बस वो ही नहीं होगा जो आज दिन में 12 बजे एयरपोर्ट रोड पर बरसात के चलते बिजली के खम्बे के करंट से बेमौत बेवक्त घर परिवार यार मित्रों को रोता बिलखता छोड़ कर दूसरी दुनिया की सम्मत रवाना हो गया। सब ने इक नेक दिल परोपकारी कर्मठ साथ गवा दिया। बरसात का दिन बिजली का खम्भा उसमें करंट दौडना सैंडी का करंट की जान लेवा चपेट में आ कर स्वर्ग वास होना महज कोइंसीडेंट या किस्मत को यही मंजूर था इन सब दिल को समझाने वाले कयासों से आगे बहुत कुछ है। सैंडी की दर्दनाक मौत अपने पीछे कभी भी खत्म न होने वाली हकीकत की बहस पैदा कर गई।

सैंडी की मौत प्रशासन व बिजली महकमा आदि की  लापरवाही व गैर जिम्मेदाराना रूख का उदाहरण है।।

प्रशासन पीडिता व फैमिली की बिना विलम्ब किये आर्थिक नकद राशि के रूप में मदद करे और परिवार की जीविका चलाने के लिए घर के किसी समर्थ परिजन को सरकारी अदायरे में स्थाई नौकरी भी तत्कालप्रभाव से  प्रदान करे।।

मृतक अपने पीछे धर्मपत्नी और दो छोटे बच्चे रोते बिलखते न जाने किस के सहारे छोड़ कर चला गया।

अल्फा न्यूज इंडिया की संदीप शर्मा सैंडी की विरादरी व समाज सेवियों से करुण विनय है कि असहनीय दुख में शोकाकुल परिवार की मानवता के नाम पर एक मत होकर सबल सहारा बनें।

 

 

Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close