चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में लड़कियों के वायरल हो रहे नहाने के वीडियो का आखिर सच है क्या

Loading

चंडीगढ़ मोहाली:- 18 सितंबर:- राजेश पठानिया/ अनिल शारदा:–चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहने वाली तकरीबन 5 दर्जन से ज्यादा लड़कियों के एम एम एस बनाने वाली लड़की इस वक्त पुलिस की हिरासत में है और उसके मोबाइल से उस लड़के की तस्वीरें भी सामने आ रही है जिसके बारे में कहा जा रहा है कि उसने ही इस अपनी फ्रेंड को लड़कियों के कपड़े बदलते वक्त और नहाते वक्त वीडियो बनाने के लिए फोर्स किया था पंजाब यूनिवर्सिटी या कहिए मोहाली का वह क्षेत्र जहां यह घटना हुई है एक तरह से पुलिस छावनी का रूप ले चुका है। जोर-शोर से मीडिया वाले कैमरे जमाए नई से नई खबर खोजने में व्यस्त हैं। लड़की की भी इस घटना के बाद से कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। जहां हॉस्टल की अधेड़ महिला जिसे शायद वार्डन कहा जा सकता है। उस से सच उगलवाने नाकाम कोशिश कर रही है। यही नहीं हॉस्टल की अनेकों छात्राएं भी उसे तरह-तरह के सुझाव और प्रलोभन देकर यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि यह सब उसने क्यों किसके कहने पर और कब से कर रही है। और आखिर में फिल्माए गए वीडियोस यानी बनाए गए वीडियोस क्या वायरल सोशल मीडिया पर हो चुके हैं या नहीं।। इस तरह के वीडियो सामने आ रहे हैं। अफवाहों का दौर फिर सरगर्म है। लेकिन स्थानीय एसएसपी सोनी ने सबको हम्बल रिक्वेस्ट की है कि सभी पुलिस का और प्रशासन का इस घटना के बारे में साथ दें। अफवाहों से बचें। और मनगढ़ंत बातें बनाने से भी परहेज रखें। मैटर लड़कियों का है। इसलिए बहुत ही सावधानी रखें। यह सोच कर बात करें कि आपके घर में भी बहन है बेटी है। और सबकी अपनी इज्जत है।

अल्फा न्यूज इंडिया की बार बार सभी से यही गुहार है इस मामले को तूल न दें। इस प्रकार की वीडियोस जनता में शेयर मत करें। उनकी भावनाओं को भड़काने और उत्तेजित ना करें। हो सके तो समझाने का प्रयास करें। पुलिस का सहयोग करें। पुलिस को स्थिति नियंत्रण में रखने में मदद करें। इस वक्त समय की यही सवाल पुकार है जांच जारी है। सब कुछ सामने आएगा कीइ शिमला  वाला लड़का इतनी वीडियोस का आखिर किस प्लेटफार्म पर यूज करता था। और किस तरह का यह देह दर्शन शोषण जारी है। इसके पीछे बड़ी मछलियां अक्षरत होंगी।।। क्योंकि इतनी वीडियोस के लिए अकेली लड़की इतना बड़ा रिस्क आखिर चंद नोटों के लिए तो शायद उठा रही होगी। लेकिन शिमले वाला लड़का इन वीडियो से कितना कमा रहा होगा। और उसके इस कमाई के धंधे में और कौन-कौन किस किस तरह के लोग शामिल हैं। यह भी जल्द ही पटाक्षेप हो जाएगा। पुलिस को इस मामले में गूगल से भी मदद लेनी चाहिए। और तमाम वीडियोस को रिकवर करना चाहिए। और गूगल से गुजारिश करनी चाहिए कि इन वीडियोस को आगे शेयर मत होने दें। व्हाट्सएप के अधिकारियों से भी बात करके इनको आगे सोशल नेटवर्किंग पर ना डालने की हिदायत का आदेश जारी करने चाहिएं। पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस बहुत ही मुस्तैदी और दूरदर्शिता से काम करें और ध्यान रखें कि सियासी दल इसका किसी भी प्रकार का अनैतिक गैरकानूनी उपयोग ना करें। सियासत की हांडी इस बलवती आग पर ना चढ़ाएं। और जनता से अपने अपने स्तर पर पुरजोर शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील करें। और सभी सियासत दानों को एमपी एमएलए आदि को भी हिदायत दी जाए कि सिवाय कानून मंत्री और मोहाली के एमएलए या क्षेत्रीय एमपी और प्रांत के मुख्यमंत्री के अलावा कोई भी बयान बाजी ना कर सके।

हॉस्टल की लड़कियों के नहाने और अपने कमरों में या बाथरूम में कपड़े चेंज करते वक्त की वीडियोस आरोपी लड़की द्वारा बनाए जाने की खबरें आ रही हैं पुलिस ने अभी ऐसा कोई भी कानूनी तौर पर अधिकारी का दावा ऐसी वीडियोस देखने का मिलने का नहीं किया है लेकिन मीडिया प्रेस में 60 से ज्यादा वीडियो वायरल होने की खबरें या पुलिस के मुताबिक अफवाह फैलाई जा रही हैं इनसे सबको सावधान रहना होगा।

अल्फा न्यूज इंडिया सारे मामले पर पैनी निगाह डालते हुए देखा कि इस मामले के बाद चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के हॉस्टल की लड़कियों द्वारा घटनाक्रम की वीडियोस बाहर अपने अभिभावकों अपने भाई बहनों और अपने सहेलियों या वॉइस मित्रों के माध्यम से बाहर पहुंचाई जा रही है जो अफवाहों को बल दे रही है और इस  धधकती ज्वाला में घी का काम कर रही हैं। इस पर भी तुरंत प्रभाव से सरकार को खासकर मोहाली पुलिस को अंकुश लगाना चाहिए। ताकि स्थिति और तनावपूर्ण ना हो। क्योंकि अनेकों छोटी बड़ी वीडियोस जनता के सामने सोशल नेटवर्किंग के द्वारा अभी भी लगातार मिलना स्थिति नियंत्रण से बाहर विस्फोटक होने की सूचना दे रही हैं। समय रहते स्तर पर मुस्तैद हो जाना चाहिए। पब्लिक, पुलिस और प्रेस को सावधानी बरतनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7539

+

Visitors