एजुकेशनल एप्लाइज यूनियन की बैठक वीडियो कान्फ्रेंसिंग द्वारा हुई सम्पन्न

Loading

चंडीगढ़:-04 अप्रैल:-आरके शर्मा विक्रमा:—-एजुकेशनल एप्लाइज यूनियन की बैठक आज विडियो कान्फ्रेंसिंग द्वारा सम्पन्न हुई। आज बैठक मे शिक्षा विभाग,चंडीगढ यूटी द्वारा कोरोना महामारी के चलते गर्मी की छूटिटयां जून महीने की बजाय 10 मई से किये जाने के फैसले का स्वागत किया गया।

यूनियन ने शिक्ष विभाग, चंडीगढ यूटी के शीर्ष अधिकारियो से यह भी मांग की कि छुटिटयों के दौरान जिन टीचर्स की ड्यूटी कोरोना कंटेनमेंट जोन मे लगी हुई है। उन को कोई भी स्पेशल लीव दी जाए। जिस से उन को भी पूरी छुटिटयों का लाभ मिल सके।

चंडीगढ प्रशासन कंटेनमेंट जोन मे लगे सभी कर्मचारियों का जीवन बीमा भी करवाया जाए। अगर कोरोना काल मे अगर कोई भी अनहोनी पेश आती है। तो जीवन बीमा की तरफ से आर्थिक मदद तो मिल सके।

सरकारी स्कूलों मे जिस भी टीचर को लगातार काम करते सात साल या दस साल हो चुके हैं। तो उन को किसी दूसरे स्कूल मे ट्रांसफर किया जाए। यूनियन की मांग है कि ट्रांसफर पॉलिसी सात साल या दस साल तक की बनाई जाए।

यह भी नियम बनाया जाए कि अगर किसी स्कूल से कोई भी टीचर ट्रांसफर हुआ है। वो कम से कम तीन या पांच साल तक दुबारा उसी स्कूल में ना आ सके ।

टीचर्स की हाउसिंग सोसायट बनाई जाए। और टीचर्स को भी हाउसिंग बोर्ड मकान बना कर दे।

सरकारी स्कूलो मे कांट्रैक्ट या डीसी रेट पर काम कर रहे कर्मचारियों को रेगुलर करने की पक्की पोलिसी बनाई जाए। और इन कर्मचारियों का डीए 20% तक बढ़या जाए।

जैम पोर्टल द्वारा भर्ती करने पर जो ठेकेदार कर्मचारियों से हजारों रूपए मांगते हैं। उन ठेकेदारो पर कडी कार्रवाई की जाए। और आउटसोर्स कर्मियों से ठगे गए रुपए वापस दिलाए जाऐं।

आज की इस बैठक मे स्वर्ण सिंह कम्बोज, प्रदीप कुमार, सोहन लाल, अमनदीप सिंह, रंजीत पाल, दिनेश पटियाल, अभिषेक वशिष्ठ और कमलप्रीत सिंह शामिल हुए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7678

+

Visitors