चंडीगढ़सेहत

अदिति कलाकृति की आज समाज से निशुल्क परामर्श हेतु जनहित गुहार

चंडीगढ़:- 16 अप्रैल:- आरके विक्रमा शर्मा/ करण शर्मा:– आज विश्व स्वास्थ्य दिवस पर अदिति कलाकृति हब आफ हॉबीज एंड हैंडीक्राफ्ट स्थानीय दैनिक हिंदी समाचार पत्र आज समाज से मांग करता है कि सोनीपत की तर्ज पर वह भी अस्वस्थ लोगों को विभिन्न बीमारियों से संबंधित डॉक्टरों से निशुल्क परामर्श दिलाने की व्यवस्था करें! इस मार्फत अधिक जानकारी देते हुए संचालिका मोनिका शर्मा ने कहां कि सोनीपत दैनिक जागरण ने वहां के अस्पताल के वरिष्ठ सर्जन डॉक्टर अखिल सक्सेना और डॉक्टर दिव्या सक्सेना के दूरभाष नंबरों पर प्रतिदिन 1 घंटे की  समय अवधि में अपनी अपनी स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर परामर्श लेने का अच्छा मंच उपलब्ध करवाया है।

इसी तर्ज पर चंडीगढ़ आज समाज भी जनता की असुविधा को मध्य नजर रखते हुए शुगर बीपी और महिला रोगों  संबंधी स्पेशलिस्ट डॉक्टरों से निशुल्क परामर्श मदद मुहैया करवाएं। ताकि कोविड-19 के चलते अनेकों रोगियों को बेइंतहा परेशानियों को झेलना न पड़े। और कईयों को तो डॉक्टरी सुविधाएं ना मिलने के कारण बेवक्त मौत का ग्रास भी बनना पड़ा है।।

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए मोनिका शर्मा की सहेली और पंचकूला की स्थापित आर्ट इंस्ट्रक्टर वाणी दुग्गल ने कहा कि डॉ अखिल बच्चेदानी की समस्या और उसका निराकरण, रसौली व अपेंडिक्स, हर्निया, गदूद सहित पथरी व कैंसर से जुड़े रोगों के निराकरण की जानकारी देते हैं। और इसी तरह डॉ दिव्या हार्ट डिजीज, ब्लड प्रेशर व शुगर और कोविड-19 जैसी बीमारियों से निजात पाने की जानकारी देती हैं। और पहले से ही चल रहे ट्रीटमेंट के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं कि अमुक ट्रीटमेंट कितनी देर और और किस तरह और जारी रखना है। इसी तरह की सुविधाएं अगर स्थानीय मरीजों को भी निशुल्क रूप से आज समाज चंडीगढ़ उपलब्ध करवा देगा। तो मरीजों को अच्छी सेहत मंदी के साथ जीने का बेहतरीन मौका मिल जाएगा।।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close