सोहनी सिटी में अटकलों को विराम, वाररूम का ऐलान, जारी हुआ लॉकडाउन

Loading

चंडीगढ़:- 16 अप्रैल:- आर के विक्रमा शर्मा /करण शर्मा:- चंडीगढ़ के प्रशासक ने आज प्रशासन के उच्च अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए कोरोना वैक्सीनेशन की अच्छी सफलता और कोविड-19 की जांच आरटी पीसीआर में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी चंडीगढ़ में आज रात्रि 10:00 बजे से सोमवार सुबह 5:00 बजे तक लॉकडाउन लगाए जाने की अधिकारिक घोषणा की है! यह घोषणा सुनते ही दुकानदारों और शहरवासियों में अफरा तफरी का माहौल व्याप्त है! लोग जरूरत की चीजें बाजार से फटाफट खरीदने शुरू हो गए हैं! बाजारों में एकदम से भीड़ बढ़नी शुरू हो चुकी है! और हैरानी की बात है कि प्रशासन का हर एक चीज यहां तक खाद्य पदार्थों की कीमतों में बेहद अनियंत्रित वृद्धि को लेकर भी उदासीनता है। आज के समाचार पत्र आज समाज के मुताबिक चंडीगढ़ में कोरोनावायरस 412 मरीज मिले हैं। और तीन की मौत भी हुई है। दैनिक हिंदी समाचार  कयारी के मुताबिक सरकार का टीका उत्सव फीका रहा है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जोनल ऑफिस सेक्टर 5 पंचकूला में 45 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग की वैक्सीन टीकाकरण कैंप का आयोजन जनरल अस्पताल सेक्टर 6 पंचकूला में किया गया। जिसमें 200 लोगों को टीका लगाया गया। चंडीगढ़ में योग को समर्पित योगाचार्य दुर्गादास जी से मिली जानकारियों मुताबिक नवरात्रि विशेष योग शिविर निशुल्क नौ दिवसीय है। और आज से शिविर शुरू किया गया है। आज भाई नवीन, राज्य प्रभारी भारत स्वाभिमान द्वारा एडवांस योगिक  क्रिया करवाईं। 13 अप्रैल से शुरू हुए चैत्र शुक्ला नवरात्रि का चौथा नवरात्रा मां कुष्मांडा जी का है। भाई यशवंत देशमुख जीने नवरात्रि विशेष एवं श्रुति सुगंधी धर्म गत विचार सांझे किए।

हरियाणा में कोरोनावायरस के क्रूर सुनामी हमले को देखते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसानों से आंदोलन वापस लेने की पुरजोर अपील की है। और हरियाणा कैबिनेट की बैठक 22 अप्रैल को सवेरे 11:00 बजे होनी भी तय की गई है। और और कांग्रेसियों के लिए कोरोना से भी भयावह  खबर सामने आ रही है कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सीबीआई कोर्ट से एजेएल प्लांट आवंटन मामले में आरोप तय होने से बड़ा झटका लगा है।

कोरोनावायरस का देश में प्रचंड प्रकोप देखें तो कोरोना के 2,00,000 से अधिक नए मामले और एक हजार से ज्यादा मौतें आज सामने आई हैं। दिल्ली में आज से वीकेंड लॉकडउन लगाया गया है। दिल्ली में भी शुक्रवार रात 10:00 बजे से सोमवार सुबह 5:00 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा की गई है।

हरिद्वार में चल रहे महाकुंभ के बीच अनेकों अखाड़ों के 50 से भी कहीं ज्यादा संत कोविड-19 पाए गए हैं एक साधु की कोरोनावायरस से मौत होने की भी खबर है उत्तर प्रदेश में अब हर इतवार को संपूर्ण लॉकडाउन और मास्क ना पहनने पर ₹10000 का जुर्माना किए जाने की घोषणा की गई है ताका झांकी करें तो पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में आज 4 घंटों के लिए बंद की घोषणा की गई है लेकिन यह बंद सिर्फ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है इसे सुरक्षा कारणों से पाकिस्तानी मंत्रालय ने 4 घंटों के लिए बंद करवाया है यह भी खबर है कोविड-19 का न्यू वैरीअंट क्रोना की दूसरी लहर के लिए डबल म्युटेंट वायरस जिम्मेवार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7993

+

Visitors