देश का भविष्य अब युवा के हाथों में : कैप्टन अभिमन्यु

Loading

चंडीगढ़ ; 2 अप्रैल ; आरके शर्मा विक्रमा /एनके धीमान ;——- भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ ने भारतीय जनता युवा मोर्चा के माध्यम से नव मतदाता सम्मान समारोह का आयोजन प्रदेश कार्यालय कमलम सैक्टर 33 में आयोजित किया गया जिसमें चण्डीगढ़ के सैंकड़ो नव मतदाता ने भाग लिया। इस अवसर पर चण्डीगढ़ भाजपा के चुनाव प्रभारी कैप्टन अभिमन्यु, भाजपा चण्डीगढ़ के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन, महासचिव चन्द्रशेखर, चुनाव संचालन समिति संयोजक रामबीर भट्टी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अमित राणा और देवश्री, भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष गौरव गोयल आदि उपस्थित थे।

                     र्कायक्रम की जानकारी प्रदान करते हुए मीडिया विभाग के इंचार्ज रविन्द्र पठानिया ने बताया कि नव मतदाता सम्मान समारोह में भाग लेने वाले युवाओं में कल्याणी शर्मा और उनके साथियों में अपने पहले मत को लेकर काफी उत्साह दिखाई दिया। युवाओं का जोश बढ़ाने के लिए चुनाव प्रभारी कैप्टन अभिमन्यु ने अपने विचार उनके साथ साँझा किये। उन्होंने अपने समय में पहली बार मत देने के अनुभव को उपस्थित युवाओं के साथ साँझा किया और कहा कि आज उनको अपने पहले मत की खुशी याद आ गई। वो भी इतने ही उत्साहित थे जितने कि आज के नव मतदाता। वास्तव में यह कोई महापर्व से कम नहीं है। क्योंकि पहली बार मत देने वाला युवा इस बात का गर्व महसूस करता है कि आज देश के निर्माण में और निर्णय में उसकी भी अहम भूमिका होने जा रही है।

   अवि भसीन, युवा स्टेट कन्वीनर, चंडीगढ़ इंडस्ट्री 

सेल बीजेपी और   रविन्द्र पठानिया,मीडिया इचार्ज, भाजपा इकाई चण्डीगढ़  ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि युवा और नए मतदाता उक्त सम्मान समारोह में शिरकत करते हुए खुद को सम्मानित नागरिक मान कर उत्साहित दिखे और सभी ने एक स्वर में इस अभियान को युवाओं के साथ साथ समाज के सभी वर्गों में संदेश को प्रचारित और प्रसारित करने की भगीरथी इच्छा और कर्तव्य जाहिर भी किया ! बताते चलें कि युवा वर्ग बहुत ही बड़ी तादाद में अवि भसीन के साथ डट कर बीजेपी की लहर को जन जन तक पहुँचाने को आतुर दिखे !

उन्होंने उपस्थित युवा शक्ति को आह्वान करते हुए कहा कि इस बार नए वोटर लोकसभा के चुनाव में अन्यों के अलावा वे लोग भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे। वे लोग ये शपह लें कि वे खुद का तो वोट डालेंगे ही और घरवालों, पड़ोसियों, रिश्तेदारों, मित्रों, सहयोगियों आदि सभी को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे। क्योंकि एक-एक वोट देश में निर्णय बनाने का काम करती है। यदि लोग अपने मत का ही प्रयोग नहीं करेंगे तो उनके मत के बारे में कैसे पहचान हो पायेगी। उनके मत के बिना कैसे देश में निर्णायक सरकार बनेगी। इसलिए मतदान करना जरूरी है ताकि आपकी राय तमाम राजनैतिक दलों तक पहुंचे।

उन्होंने कहा कि चूँकि आज का युवा इतना समझदार है कि वो सही निण्रय लेने में कोताही नहीं बरतेगा। परन्तु यहाँ यह भी कहना आवश्यक है कि यदि हम सही निर्णय लेने से चूक गए तो फिर हम सभी को 5 वर्ष तक इस बात का इंतजार करना पड़ेगा और हमारे एक गलत निर्णय की वजह से देश कहाँ से कहाँ पहुँच जायेगा आप कल्पना भी नहीं कर सकते। इसलिए सही निर्णय लें और जो निण्रय देशहित में हो उसको लेने से न चूकें। आप सभी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ईमानदार और कामदार सरकार के 5 वर्ष के कार्यकाल को भलीभांति से देखा है। देश की आजादी के 70 वर्षों तक राज करने वाली कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों की सरकारों ने वंशवाद, भ्रष्टाचार और आतंकी ताकतों को बढ़ाने का काम किया जबकि दूसरी और एक निर्णायक सरकार जिसने आतंकियों को उसके रिमोट कन्ट्रोल देश की धरती पाकिस्तान, म्यांमार में उनके घरों में जाकर उनको नेस्तनाबूद किया। ऐसा साहसिक निर्णय पिछली बार की सरकार को तभी लेना चाहिए था जब 26/11 की घटना हुई थी।

आज जब सेना के पराक्रम पर सलूट किया और अपने साहसिक निर्णय की पहचान दी तो विपक्षी दल बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत माँग रहे हैं। पता नहीं कांग्रेस और उसकी सहयोगी दलों को क्या हो गया है कि उनके इस प्रकार की बयानबाजी से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पद देश की साख को रोड़ा लग रहा है और पाकिस्तान को अपने पाप को छुपाने का मौका मिल रहा है। हमें सभी बातों को राजनीति के तराजू में नहीं रखना चाहिए। देश की सेना ने ठोस कार्रवाही की है इस बात का हम सभी को गर्व होना चाहिए। उन्होंने उपस्थित सभी युवाओं से मतदान करने की अपील की और कहा कि देश का भविष्य अब युवा के हाथों में है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8479

+

Visitors