तेज रफ्तारी व नशाखोरी सड़क वाहन दुर्घटनाएं हैं जारी

Loading

चंडीगढ़ 11 फरवरी आरके विक्रमा शर्मा:– सिटी चंडीगढ़  वेल प्लांड  और वेल मैनर्ड बालों की एजुकेटेड सिटी मानी जाती है दो प्रांतों की राजधानी में पुलिस व्यवस्था और ट्रैफिक इंतजाम दूसरे प्रांतों को भी आईना दिखाते हैं लेकिन फिर भी हैरत की बात है कि चंडीगढ़ किस सड़कों पर आए दिन तेज रफ्तार वाहनों की चपेट में आने से जान माल की भारी हानि तो होना आम बात है युवा समाज शहर की खूबसूरत फिजा में नशों की गंदी आदत के चलते जहर खुरानी कर रहा है पिछले शुक्रवार चंडीगढ़ पुलिस हेड क्वार्टर सेक्टर 9 के मुख्य गेट पर हुंडई i20 कार नंबर पीबी 22 एफ 0989  ने तेज रफ्तार के चलते मोटरसाइकिल नंबर  एच आर 35 एच 7299  को चपेट में ले लिया था मोटरसाइकिल चालक को तुरंत पीसीआर की जिप्सी पीजीआई हॉस्पिटल  पहुंचाया था।।

पीबी 22 ऐप 0989 फाजिल्का एसडीएम पंजाब फर्स्ट ओनर कुलजीत सिंह व्हीकल i20 स्पोर्ट्स डीजल आरआरसी 9 सितंबर 2027 को और इंश्योरेंस 9 सितंबर 20 20 को समाप्त होगी कार एचडीएफसी बैंक लिमिटेड से फाइनेंस डे है और इसकी चपेट में आने वाला स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल नारनौल हरियाणा प्रवीण यादव के नाम दर्ज है आरसी 11 मार्च 2027 को इंश्योरेंस 18 सितंबर 2020 को समाप्त होगी।।

अगले  सड़क दुघर्टना  मामले में सोमवार को  कार नंबर  पीबी 01बी 6707  ने सेक्टर 9 10 की विभाजित सड़क की छोटे चौक जो कि  चंडीगढ़ सचिवालय  के ठीक पीछे है  पर पीबी 11  ए एम  2641 मोटरसाइकिल चालक को  रॉन्ग एंट्री करते हुए टक्कर मार दी थी मोटरसाइकिल चालक को मामूली चोटें आई और मोटरसाइकिल का भी ज्यादा नुकसान नहीं हुआ जबकि तेज रफ्तार कार ने मोटरसाइकिल को हिट किया तो कार का बंपर बुरी तरह नष्ट हो गया। उक्त कार को चलाने वाला लड़का नंगे पांव ही ड्राइव कर रहा था और बगल में उसका कोई स्टूडेंट दोस्त बैठा हुआ था ।दोनों पार्टी जिन्हें समझदारी दिखाते हुए पुलिस लफड़े से दूर रहते हुए आपसी सूझबूझ से कंप्रोमाइज कर लिया और अपने अपने वाहनों का मरम्मत खुद करवाने का फैसला लिया।। मोटरसाइकिल बीबी 11 एम एम ए एम 26 41 पटियाला आरटीआई से रंजन सिंह के नाम रजिस्टर्ड है और आरसी 21 जून 20 24 को और इंश्योरेंस 4 नवंबर 20 24 20 तक वैध है यह पैशन प्लस पेट्रोल मोटरसाइकिल है।। और कार pv01 बी 6707 पंजाब एचडी आर ए सी ए आई टी पी पंजाब मैसर्स ओला फ्लीट टेक प्राइवेट लिमिटेड डिजायर टूर पेट्रोल है मोटर कैब की आरसी 20 दिसंबर 2091 को खत्म हो चुकी है यस बैंक से फाइनेंस इस कार की इंश्योरेंस 23 नवंबर 20 20 तक वैध है।

आज मंगलवार को सेक्टर  23 और 22 के लाइट प्वाइंट पर छात्रा और नवयुवक पारिख और उसके 2 छात्र साथी जोकि पैक सेक्टर 11 के फाइनल ईयर के स्टूडेंट बताए  गए हैं नशे की हालत में पारिख नाम का स्टूडेंट अपनी सहपाठी छात्रा की कार ड्राइव कर रहा था पुलिस के मुताबिक दोनों ने नशा कर रखा था और कार सीएच  03वाई  5398  अनियंत्रित होकर डिजायर कार सीएच 01 ए डब्ल्यू 6691 से बुरी तरह वाहन चालक की ओर अगली तरफ खिड़की से जा टकराई।टक्कर इतनी बड़ी थी कि डिजायर कार का वाहन चालक की ओर का दरवाजा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। डिजायर कार को उसका मालिक पेशेवर वकील सिख सज्जन ही चला रहा था बाद में छात्रा के पिता ने आकर डिजायर कार चालक से समझौता करते हुए उसकी क्षतिपूर्ति करने का वादा किया और मौके पर पुलिस ने पाया कि पारिख छात्र खुद को दिमागी तौर पर परेशान बताते हुए अपनी राइट बाजू पर तेज धार हथियार से तीन गहरे कट भी लगा चुका था।पारिख का कहना था कि पुलिस उसके सच को सच नहीं मान रही है इसलिए उसने यह हरकत की।।। लोकल पीसीआर पुलिस और ट्रैफिक पुलिस ने दोनों पार्टियों को कानूनी दायरे में रहते हुए इंसानियत को मद्देनजर रखते हुए समझौता करने का वक्त दिया और दोनों पार्टीज की बातचीत को दर्ज भी किया।।

हैरत की बात है कि चंडीगढ़ के चौक चौराहों पर लाइट पॉइंट्स पर चंडीगढ़ पुलिस की पीसीआर जिप्सियों और अब नए मोटरसाइकिलों की गस्त व तैनाती कर दी गई है ताकि शहर के नागरिकों को वाहन चालकों को किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या पेश ना आए। लेकिन बड़े घरों के बिगड़ैल युवक युवतियों  नशाखोरी से बाज नहीं आते  हुए तेज रफ्तार से दूसरों की जान सहित अपनी जान भी जोखिम में डाल रहे हैं। ट्रैफिक रूल्स को ठेंगा दिखाते हुए  गुनाह कर के भी वर्दी पर हावी होते देखे जाते हैं ।लेकिन अब कई मामलों में स्थानीय मौजूदा पब्लिक भी पुलिस के कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी नजर आ रही है ।दूसरी, वाहन चालकों पर सख्त कार्रवाई करते हुए भारी जुर्माना राशियां लगानी चाहिए ताकि उनकी लापरवाही और मौज मस्ती किसी दूसरे के घर का रोशन चिराग ना बुझा दे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8521

+

Visitors