चंडीगढ़पंजाबराष्ट्रीय

स्पीकर द्वारा शहीद भगत सिंह को 112वें जन्म दिवस के अवसर  पर श्रद्धांजलि

शहीद भगत सिंह एक सोच के तौर पर हमेशा अमर रहेगा-राणा के.पी. सिंह

चंडीगढ़ :  28 सितंबर : अल्फा न्यूज इंडिया डेस्क:—
शहीद-ए-आजम भगत सिंह को उनकी 112वीं जन्म दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा के.पी.सिंह ने कहा कि शहीद भगत सिंह एक ऐसी सोच है, जो हमेशा अमर रहेगी।
इस महान देशभक्त की जयंती मनाने के लिए आचार्यकुल चंडीगढ़ और गांधी स्मारक निधि द्वारा करवाये समागम की अध्यक्षता करते हुये राणा के.पी. सिंह ने भगत सिंह द्वारा भारत की स्वतंत्रता के संघर्ष में डाले बहुमूल्य योगदान को याद किया। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह अपने आप में एक महान सोच है, जो हमारे युवाओं के लिए देशभक्ति की भावना ग्रहण करने के लिए हमेशा प्रेरणा का स्रोत रहेंगा। इस महान शहीद की विरासत की अंतरराष्ट्रीय सीमा के दोनों तरफ एकसमान महत्ता है।
भारत को अंग्रेजी साम्राज्य से मुक्त करने के लिए पंजाबियों द्वारा दिये बलिदानों का जिक्र करते हुए राणा के.पी. सिंह ने कहा कि देशभक्ति की भावना पंजाबियों के खून में है, जो देश को आंतरिक और बाहरी हमलों से बचाने में हमेशा अग्रणी रही। उन्होंने कहा कि हम और हमारीे पीढिय़ां शहीद-ए-आज़म भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु जैसे महान देशभक्तों द्वारा दिए बलिदानों के कारण आज आजादी का आनंद मान रही हैं। उन्होंने कहा कि इन महान देशभक्तों की तिकड़ी को फांसी देना भारत के स्वतंत्रता संग्राम में एक ऐसा मोड़ था जिसने स्वतंत्रता की लहर को और तेज कर दिया। इस समागम के दौरान गायकों द्वारा देशभक्ति के गीत गाए गए। आचार्याकुल चंडीगढ़ और गांधी स्मारक निधि द्वारा स्पीकर को मोमैंटो देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर अन्यों के अलावा शहीद भगत सिंह के भतीजे किरनजीत सिंह, गांधी स्मारक निधि (पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़) के प्रधान के.के. शारदा, आचार्यकुल चंडीगढ़ के वरिष्ठ उप प्रधान श्री प्रेम विज, भगत सिंह स्कूल ऑफ लर्निंग के प्रधान एम.एम. जुनेजा उपस्थित थे।
 शहीदों के सरताज भगत सिंह को श्रद्धांजलि देने वालों में अदिति कलाकृति हब आफ हाबिज की संचालिका व प्रिंसीपल आर्टिस्ट मोनिका शर्मा आभा और ट्राइसिटी प्रेस क्लब के प्ररेणा स्रोत संस्थापक श्री राम कृष्ण शर्मा ने भी उन्हें स्मरण करते हुए कृतज्ञतापूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित की।
 श्रृद्धांजलि अर्पित करने के पुनीत कार्य में आहुति देने वालों में भारतीय जनता पार्टी औद्योगिक प्रकोषठ के युवा चेयरमैन अवि भसीन ने कहा कि आज जिस आजाद फिजा में हम सब हिंदूस्थानी सांस ले रहे हैं उसके लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों को होम करने वालों में भगतसिंह की कुर्बानी को कृतज्ञतापूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित है।
Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close