चंडीगढ़धर्म

 सुनहरी जटावां बाले दा पहला सलाना  “मेला चेत दा” 

चंडीगढ़ ; 29 मार्च ; आरके शर्मा विक्रमा ;—- भगवान शिव के तीसरे पुत्र के रूप में बाबा बालक नाथ जी बालकरूपी ब्रह्मचारी और कलाधारी हैं ! उनके ही श्री चरणों में बाबा चिमटे वाले की असीम अनुकम्पा से शहर में पहला सलाना मेला चेत दा का भव्यवत आस्थावत आयोजन सेक्टर 40 ऐ के रामलीला मैदान में रविवार 31 मार्च को किया  जायेगा ! ये धरमवत जानकारी देते हुए मुख्य आयोजक बाबा बलबीर वधावन [वधावन जागरण मंडल ] ने बताया कि पिछले दशक भर से शहर में दिसंबर माह में हर साल मेला जोगी का बड़े ही स्तर पर शानदार आयोजन किया जाता है !  इसी क्रम में अब हर साल चेत महीने में भी बाबा जी के चाले को नतमस्तक होते हुए मेला चेत दा का आयोजन शुरू किया जायेगा ! 

इस मौके पर महा-कीर्तन दरवार और विशाल अटूट भंडारा भी बरताया जायेगा ! अनेकों जाने माने भक्त गायक बाबा दूधाधारी जी का गुणगान करेंगे ! मेला चेत दा केकार्यक्रम समयसारिणी के मुताबिक ऐतवार को रामलीला मैदान में बाद दोपहर 0330 बजे ज्योति प्रचंड की जाएगी और फिर भंडारा सांय 0700 बजे अटूट बरताया जायेगा ! इसके साथ ही बाबा बालक नाथ जी महाराज की आरती रात्री 1000 बजे करने के साथ ही समापन होगा !

        बताते चलें उक्त मेला चेत दा धर्म समागम में पड़ोसी राज्यों से भी बड़ी तादाद में बाबा शाहतलाइयाँ वाले जी के भक्तजन परिवार मित्रों स्नेहियों सहित गुणगान श्रवण करने आएंगे !

Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close