चंडीगढ़

शहर की मुसीबतों के अम्बार से छुटकारा दिलाने की कवायद

 

चंडीगड़:  25 जुलाई :  अल्फा न्यूज इंडिया डेस्क :—-भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं शहर के वरिष्ठ व्यापारी नेता कैलाश चन्द जैन ने नगर निगम सदन की आगामी बैठक में आने वाले पार्किंग के मुद्दे पर गंभीरता से विचार कर व्यपारियो के हितों का खयाल रखने का अनुरोध किया है।

कैलाश चन्द जैन ने सांसद किरण खेर व

शहर के सभी पार्षदों से गुजारिश करते हुए कहा है कि पिछले कई महीनों से नगर निगम द्वारा शहर की पार्किंग व्यवस्था संभाला जा रहा है जो चौपहिया वाहन के 10 रु तथा दुपहिया वाहन के 5 रु चार्ज कर रहे है। शहर के लोग इस पार्किंग फीस में किसी प्रकार की बढ़ोतरी नही चाहते। उन्होंने याद करवाया कि सांसद श्रीमति किरण खेर ने भी पार्किंग फीस में बढ़ोतरी न किये जाने का वायदा किया था।

इसलिये पार्किंग फीस में बढ़ोतरी नही की जानी चाहिए।

कैलाश जैन ने कहा कि अगर किसी कारणवश बढ़ोतरी जरूरी हो तो चौपहिया वाहन के चार घण्टे के लिए 10/-रु ओर दोपहिया वाहन के लिए 5/-रु, तत्पश्चात पूरे दिन के लिए चौपहिया वाहन के 20/-रु व दोपहिया वाहन के लिये 10/- रु होने चाहिए जबकि शुरू में 10 मिनट का ड्राप इन पीरियड फ्री होना चाहिए।

एक सवाल के जवाब में कैलाश जैन ने कहा कि शहर के सभी व्यपारी शहर में यही पार्किंग फीस चाहते है , चंडीगड़ व्यपार मंडल द्वारा सुझाई गयी प्रति दो घंटे के लिए प्रस्तावित फीस वृद्धि केवल कुछ व्यक्तियों की व्यक्तिगत राय हो सकती है सारे व्यपार मंडल की नही। व्यपारी वर्ग ही नही बल्कि शहर के अन्य नागरिकों को पार्किंग फीस में अतर्कसंगत बढ़ोतरी मंजूर नही होगी।

Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close