चंडीगढ़राष्ट्रीयसाहित्य-संस्कार

विद्यार्थी वर्ग को देशभक्ति के प्रति समर्पित होने की भी पुरजोर अपील ;  अल्फा न्यूज इंडिया

88 वां शहीदी वर्षगांठ के अवसर पर "प्रणाम शहीदां नू " कार्यक्रम

चंडीगढ़ ; 24  मार्च ; आर के शरमा विक्रमा /एनके धीमान :—  देश के गरमदल देशभक्तों में अग्रणी श्रेणी में शुमार एक तिकड़ी शहीदों भगतसिंह  राज गुरु सुख देव की अम र शहादत को सलाम  करने के लिए आजाद ड्रामाटिक क्लब ने 88 वां शहीदी वर्षगांठ के अवसर पर “प्रणाम शहीदां नू ” कार्यक्रम आज रविवार को बाद दोपहर 03-00 बजे से लेकर सांय 07-30 बजे तक रामलीला मंच सेक्टर 20 चंडीगढ़ [नजदीक श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर] में आयोजित किया  !   देश को आजादी दिलाने वाले देशभक्तों में राजगुरु सुखदेव और भगत सिंह जैसे अनगिनत शहीदों की क़ुरबानी की बदौलत हम आजाद  फीजा में साँस ले रहे हैं और महफूज बैठे हैं ! जानकारी  अल्फ़ा न्यूज इंडिया को देते हुए राघव रामपाल जी ने बताया कि मुख्यातिथि देशभक्त भगत सिंह जी का भतीजा अभय  सिंह संधू ने उक्त श्रद्धांजलि समारोह में शिरकत की  ! देशभक्ति गीत से कार्यक्रमों का आगाज किया गया ! माधव अरोड़ा ने देश की शान वीरता और गरिमा  प्रस्तुत करता गीत डॉ अरुण कांत के निर्देशन में गाया ! फिर ऐ मेरे प्यारे वतन —-गीत गौरंग अग्रवाल ने सुरीली आवाज में गाया ! उक्त कार्यक्रम का कर्णप्रिय गीत “संदेशे आते हैं —राघव रामपाल और इशप्रीत ने पेश कर खूब तालियां बटोरीं !

      दर्शकों के भारी हुजूम के सामने देशभक्ति के इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए अभिषेक शर्मा के निर्देशन में  सरदार भक्त सिंह जी के जीवन से संबंधित नाटिका प्रस्तुत की गई !  इस नाटक मे भक्त सिंह का किरदार वरुण ने और सुखदेव का अभिषेक इंदोरा ने तो राजगुरु का सुनील चिलवाल ने बखूबी निभाया !   इस मौके रामलीला एंड दशहरा कमेटी सेक्टर 20 ने बच्चों के लिए अनेकों कम्पीटिशन आयोजित किये और विजेता बच्चों को पुरस्कृत किया ! फेंसी ड्रेस कम्पीटिशन में प्रतिभागी बच्चे देशभगतों की वेशभूषा में अपने जौहर दिखाते खूब जंचे  ! मुख्यातिथि अभय सिंह संधू ने पहले तीन स्थान पाने वाले बच्चों को आकर्षक इनाम दिए और शाबासी देकर प्रेरित भी किया ! फिर आठवीं व् दसवीं और बारहवीं की कक्षाओं में बहुत ही अच्छे अंक प्राप्त करने वाले स्टूडेंट्स को भी सम्मानित किया  ! आयोजकों ने बताया कि खेलों में और अन्य विधा में खास कम्पीटिशन में अच्छे प्रदर्शन करने वाले बच्चे भी सम्मानित किये गए  ! 

                अल्फा न्यूज इंडिया की ओर  से सभी वर्ग के विजेता बच्चों को देशभक्ति से जुड़े अनूठे “प्रणाम शहीदां नू” 88 वे शहीदी  श्रदांजलि समारोह का हिस्सा बनने पर बधाई दी और युवा समाज विशेषकर विद्यार्थी वर्ग को देशभक्ति के प्रति समर्पित होने की भी पुरजोर अपील की गई  ! 

Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close