उद्योग जगतचंडीगढ़नई दिल्लीरोजगार

बैंक अधिकारी और उपभोक्ता की वार्षिक बैठक सौहार्द पूर्ण संपन्न

अधिकारियों ने उपभोक्ताओं के प्रश्नों के विस्तारपूर्वक दिये जवाब

चंडीगढ़:-24 फरवरी:- आरके विक्रमा शर्मा// करण शर्मा:-– भारतीय स्टेट बैंक देश का सबसे बड़ा स्थापित और प्रफुल्लित बैंक है ग्राहकों ग्राहकों को ताजा तरीन सुविधाओं से लैस करने के साथ-साथ बैंक अधिकारी अपनी हर छोटी इकाई तक के उपभोक्ताओं को लेटेस्ट जानकारियों से भी शराब और करते हैं इसी क्रम में चंडीगढ़ के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया स्पेशल पीबीबी ब्रांच लोकल हेड ऑफिस भवन में एक दिवसीय चलाना बैंक अधिकारी और उपभोक्ताओं की बैठक का आयोजन किया गया।

इस बाबत अधिक जानकारी देते हुए एल एच ओ की स्पेशल पीबीबी ब्रांच मैनेजर अमनप्रीत कौर ने बताया कि बैंक से जुड़े प्रबुद्ध उपभोक्ताओं और बैंक के शीर्ष अधिकारियों के बीच यह सालाना बैठक लेटेस्ट सुविधाओं जानकारियों और आपसे विचार विमर्श के मंत्र से आयोजित की जाती है।

उक्त वार्षिक बैठक की अध्यक्षता डीजीएम (b&o) संजय कुमार ने बतौर मुख्य अतिथि और राकेश शर्मा आर एम चंडीगढ़ यूटी ने बतौर विशेष अतिथि शिरकत की। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा करोना काल में उपभोक्ताओं को दी गई तमाम सुविधाओं के लिए बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों को शाबाशी दी गईं। और उपभोक्ताओं को विश्वास दिलाया गया कि भविष्य में भी बैंक उनके हर तरह की जरूरतों को हर सूरते हाल उनके घर द्वार पर उपलब्ध करवाने को वचनबद्ध है। अनेक उपभोक्ताओं घर पर ने निजी तौर पर खुद को पेश आ रही समस्याओं से अधिकारियों को अवगत करवाया अधिकारियों ने मौके पर ही उन समस्याओं का निराकरण किया और  सहूलियतों को जल्दी अमल में लाने का भी विश्वास दिलाया।

चंडीगढ़ प्रशासन की गवर्नमेंट यूपी प्रेस के ऑफिशियल राजकुमार शर्मा ने डीजीएम संजय कुमार का ध्यान अनपढ़ और गरीबी तबके के लोगों को बैंक के साथ बेबाकी और बिना झिझके जोड़ने और बैंक की लेटेस्ट जानकारियों से रूबरू करवाने के लिए सेमिनार वर्कशॉप आदि फिर से आयोजित करने का परामर्श दिया। इसे बैंक के शीर्ष अधिकारियों डीजीएम संजय कुमार ने सहर्ष स्वीकार करते हुए शीघ्र अमल में लाए जाने का वादा किया।

उक्त शाखा प्रबंधिका हंसमुख और मिलनसार अपने कर्तव्य को समर्पित अमनप्रीत कौर ने बताया कि उपभोक्ताओं को अपने बचत खाता पासबुक में एंट्री करवाने की सुविधा है शहर के अनेकों स्थानों पर उपलब्ध करवाई गई हैं। और अब उपभोक्ता महज साथ ₹75 प्लस जीएसटी अदा करके डोर स्टेप पर अपनी धनराशि जमा या  निकलवा सकने में भी सक्षम हो चुका है। बैंक हर तरह की लेटेस्ट सुविधाएं डोर स्टेप पर उपलब्ध करवाने में देशभर में अग्रणी पंक्ति में है। डीजीएम साहब ने इसी शाखा में कार्यरत हिना चौहान, सौरव व दीपक और अन्य महिला और पुरुष बैंक कर्मचारियों की बेहतरीन सेवाओं के लिए सराहना की। इस मौके पर शहर भर की तमाम भारतीय स्टेट बैंक शाखाओं के अधिकारियों ने भी शिरकत की और अपने अपने क्षेत्र के उपभोक्ताओं को पेश आने वाली समस्याओं से भी डीजीएम और आरएम को अवगत करवाया दोनों शीर्ष अधिकारियों ने मौके पर ही अनेक समस्याओं का विस्तारपूर्वक समाधान किया।

बहुत ही सजग पूर्ण वातावरण में चली इस सैलाना बैठक में अधिकारियों और कर्मचारियों ने मास्क पहने रखा। और समाजिक दूरी का अक्षरत पालन किया। इससे पहले बैठक स्थल को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया। और आने वाले हर उपभोक्ता को सैनिटाइजर से हाथ साफ करते हुए देखा गया। अधिकारियों ने इस व्यवस्था के लिए भी ब्रांच मैनेजर अमनप्रीत कौर की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। बकौल अमनप्रीत कौर तमाम व्यवस्थाएं सुचारू रूप से उनके सहयोगियों ने और कनिष्ठ बैंक कर्मचारियों के सहयोग से संपन्न हुई। स्वस्थ गुणवत्ता लिए जलपान के साथ उक्त बैठक का समापन हुआ। 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close