चंडीगढ़धर्म

बकरीद की मुसलमानों को हिंदू भाईयों ने गले मिल दी मुबारकबाद

मुसलमानों ने जानवरों की कुर्बानी को लेकर बरती पूरी सजगता

  1. चंडीगढ़ /जम्मू कश्मीर : 12 अगस्त : आरके शर्मा विक्रमा :—जे एंड के में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद किसी भी तरह की अनहोनी, प्रदर्शन से निपटने के लिए भारी संख्या में जवानों को तैनात किया गया है। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज घाटी के लोगों ने ईद बकरीद का पर्व मिल जुल कर भाईचारे के साथ मना कर नई आजादी का भी जश्न मनाया। सूबे में किसी भी तरह की अनहोनी वारदात से निपटने के लिए मुस्तैद सुरक्षाकर्मी पुरी तरह से तैनात किये गये हैं। एतिहात के लिए सभी मोबाइल व फोन लाइन,इंटरनेट सेवा को बंद रखा गया है।

देखा जा सकता है कि लगातार सातवें दिन यह पाबंदी जारी है, लेकिन माना जा रहा है कि बकरीद के मौके पर लोगों को कुछ हद तक राहत जरूर दी जा सकती है। पर सरकारी सेवाओं के तहत सैंकडों टेलीफोन के जरिए लोगों ने अपनों से दिल खोल कर बकरीद की खुशी व मुबारकें सांझी कीं।।

चंडीगढ़ में भी मुसलमानों ने मिलजुल कर अपनी बकरीद मुबारक की। गले मिलने वालों में मुसलमानों के अलावा हिंदू समाज के लोगों ने दिल खोल कर इक दूजे को गले लगाया और मुबारक बाद भी दीं।

चंडीगढ़ के भाजपा औद्योगिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अवि भसीन ने भी अपने मित्रों सनेहियों की तरफ से मुसलमान दोस्त मित्रों को ढेरों बधाई मुबारक कीं। अनेक मुसलमानों भाईयों के पास जाकर वहां उन्हें गले लगा दिली मुबारक बाद भी दीं।

वाटर प्यूरीफायर आर ओ के सेलज एंड सर्विस के बुडैल बेस्ड हैड और युवा समाज सेवक वासीम खान ( मोबाइल 9988005673) ने भी अपने तमाम दोस्त रिश्तेदारों सहित ग्राहकों को ईद बकरीद की दिल से मुबारक अदा की। और मुलख में अमन चैन के साथ भाईचारे के लिए दिल से मुहम्मद साहब के आगे दुआ फरमाई।।

Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close