चंडीगढ़राजनीति

प्रशासन व निगम को चेताया, वर्ना उठायेंगे सख्त कदम

चंडीगढ़ : 9 जून : आरके शर्मा विक्रमा :–डडू माजरा कॉलोनी रामलीला मैदान में चंडीगड़  आस पास कॉलोनी व लगते सेक्टरों के लोगो ने राष्ट्रीय जनमंच व अखिल भारतीय समर्पण फाउंडेशन के चंडीगढ़ प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्रर  चौधरी की अगुवाई में निगम द्वारा मरे हुए जानवरो के जलाने के लिए लगाए जा रहे प्लांट के खिलाफ जोरदार रोष प्रदर्शन व केंडल मार्च निका कर प्रदेश व निगम के खिलाफ नारेबाजी की गई।। नुक्कड़ बैठक सम्पन की गई इस बैठक में उन्होंने कॉलोनी निवासियो को संबोधित करते हुए कहा कि चंडीगढ़ नगर निगम द्वारा कॉलोनी में लगाए जा रहे प्लांट में मरे हुए जानवरों व सड़े गले जानवरो को प्लांट में लाकर जलाया जायगा और जिसके कारण कालोनी के लोग घातक बीमारियों से ग्रस्त हो जायेगे व प्लांट से निकलने वाले संक्रमण की वजह से बजुर्ग व बचचो को घातक बीमारिया अपनी चपेट में ले लेंगी और उन्होंने कहा कि निगम जितनी मर्जी ऊँची चिमनी लगा ले कियुकि वायु का नियंत्रण विस्व में किसी के भी बस की बात नही है वायु जिस और जायगी जर्म्स,कीटाणु उस और ही अपना फैलाव करेंगे

श्री चौधरी ने कहा कि प्लांट के विरोधस्वरूप कॉलोनी में लगातार मोहला नुकड़ मीटिंग भी की जा रही है मीटिंग में कॉलोनी निवासियो का भरपूर सहयोग भी मिला व कलोनी में की गई मीटिंगों में महिलाओं व बजुर्गो ने मंच व फाउंडेशन के साथ एकमत होकर इस प्लांट का जमकर विरोध  भी किया।।

श्री चौधरी ने बताया कि केंडल मार्च व रोष पर्दशन के दौरान लोगो ने कहा कि हम मंच व फाउंडेशन के साथ है मंच व फाउंडेशन जो भी फैसला लेगा हम सब मंच व फाउंडेशन के साथ कंधे से कंधा लगाकर नगर निगम के विरूद्ध प्रदर्शन व धरने में शामिल होंगे और मंच की इस निर्णायक लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर नगर निगम के महापौर व निगम के खिलाफ सड़को पर उतरँगे।। चाहे हमे मेयर के हाउस का घेराव ही क्यों  न करना पड़े और हम निगम के खिलाफ किसी भी हद तक जाने के लिये तैयार हैं।।

मंच के अध्यक्ष नरेंद्र चौधरी ने कहा  कि किसी भी कीमत पर प्लांट नही लगाने देंगे।। चाहे हमें सड़कों पर निकल कर कयों न संघर्ष करना पड़े। और संघर्ष के दौरान जान माल की जिमेवारी चंडीगड़ नगर निगम व प्रसाशन की होगी। इस विरोध  प्रदर्शन में संबंधित क्षेत्रों के बड़ी संख्या मेंं महला पुुरुषों  सहित बुजुुर्ग भीी मौजूद हुए।

Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close