चंडीगढ़

निजी वाहनों के वीआईपी नंबर्स की  नीलामी प्रक्रिया 11-18 मार्च तक  

फैंसी नंबर से अपने रुतबे का दम्भ

चंडीगढ़; 10 मार्च ; आरके शर्मा विक्रमा /करण शर्मा ;—-अपने प्राइवेट वाहनों के लिए एक बार फिर  फैंसी नंबरों की नई खेप का सब को बेसब्री से इंतजार रहता है ! विशेषकर फैंसी नंबर से अपने रुतबे का दम्भ भरने वालों को तो उक्त नंबर्स का खूब इंतजार रहता है ! दूसरा ये राजस्व में भी फैंसी नंबर्स का  क्रेज बढ़ने के चलते खूब इजाफा हर नई नंबर्स सीरीज शुरू होने पर करता है !

चंडीगढ़ प्रशासन की रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी के अधिकारी संजीव कोहली के मुताबिक ; आरएलए डिपार्टमेंट अपने फैंसी नंबरों की सीएच.01 बीयू, सीएच01 बीवी, सीएच 01 बीटी, सीएच 01 बीएस की रीऑक्शन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। आरएलए की ओर से नंबरों के पाने के इच्छूक आवेदक 11मार्च से 15 मार्च तक सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक अपना रजिस्ट्रेशन ऑक्शन प्रक्रिया में शामिल होने के लिए करा सकते है। इसके बाद रजिस्ट्रेशन कराने वाले 16 व 18 मार्च की सुबह 10 से शाम 5 बजे तक होने वाली ई ऑक्शन के दौरान अपने पसंदीदा नंबर के लिए बोली लगा सकेंगे।

 आवेदन : केवल चंडीगढ़ के बशिंदे  ही कर सकते हैं अप्लाई :—-अथॉरिटी की ओर से स्पष्ट  है कि इस ऑक्शन में वही हिस्सा ले सकता है। जिसने वाहन चंडीगढ़ के पते पर खरीदा हो। इसमें नंबरों की कैटेगरी के हिसाब से रिजर्व प्राइज तय किया गया है। इससे कम पर कोई नंबर अलॉट नहीं होगा। इसके साथ आवेदन कर्ता को ई ऑक्शन में शामिल होने के लिए फॉर्म नंबर.21ए अपना यूआईडी यानी आधार कार्ड और चंडीगढ़ का नाम पता प्रमाण  देना अनिवार्य है।

किस किस साइट्स पर कराना होगा ऑक्शन हेतु रजिस्ट्रेशन:—फैंसी नंबर के चाहवान  वाहन मालिकों को अपने वाहन के लिए ऑक्शन में मन पसंदीदा नंबर हासिल करने के लिए चंडीगढ़ ट्रांस्पोर्ट डिपार्टमेंट की वेबसाइट, नेश्नल ट्रांस्पोर्ट की वेबसाइट पर विजिट कर ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा । रजिस्ट्रेशन के बाद आवेदनकर्ता को एक यूनिक अक्नॉलेजमेंट नंबर ; यूएएन मिलेगा।

कहां और कैसे जमा रजिस्ट्रेशन के बाद होगी फीस :—-

आरएल की ओर से बताई गई उक्त दोनों में से किसी भी वेबसाइट पर रजिस्टर होने के बाद वाहन के मालिक ई.ऑक्शन के लिए तय की गई रजिस्ट्रेशन फीस और अपने पंसद के नंबर के लिए तय की गई रिजर्व प्राइज को सेक्टर.17 स्थित आरएलए दफ्तर में जमा कराना होगा। आवेदक उक्त फीस को रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी यूटी चंडीगढ़ के नाम से डिमांड ड्राफ्ट [ डीडी ] के माध्यम से जमा करवा सकते है। किस नंबर के लिए क्या रिजर्व प्राइस रखी गई है। इसकी जानकारी आरएलए की ओर से बकायाद ट्रांस्टपोर्ट डिपार्टमेंट की वेबसाइट. .पर है।

Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Close
Close
Close