चंडीगढ़पंजाब

निगम कर्मी बन घुसे लूटेरों ने वृद्ध महिला को बंधक बना किया कीमती सामान पर हाथ साफ

मोहाली 10 जुलाई : करण शर्मा:—-चंडीगढ़ की तर्ज पर ही शहर के साथ स्टे जिला मोहाली में सेंधमारी व चोरी सहित लूटपाट की घटनाएं लगातार बढ़ने से पब्लिक में आक्रोश भय व असुरक्षा की भावना बढ़ती जा रही हैं। चोर और लुटेरे अलग-अलग तरह से मनमर्जी से उक्त  घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। बुधवार सुबह 9 बजे के बाद एक ऐसा ही भयावह वाक्या मोहाली के फेज एक में हुआ। यहां बुजुर्ग महिला मिसेज मधु भल्ला को अकेले पाकर लुटेरे नगर निगम की सरकारी वर्दी पहन कर

कर्मचारी बनकर घर में दाखिल हुए।

इसके बाद बुजुर्ग महिला के हाथ पैर बांधकर घर से सोने व डायमंड जूलरी , यूरो करंसी, नकदी और अन्य कीमती सामान लेकर फरार हो गए। सूचना पाते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही पुलिस लुटेरों की पहचान के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाल रही है।
यह वारदात फेज एक के फ्रैंको होटल के बिलकुल सामने मकान नंबर 623 में हुई। बुजुर्ग महिला का बेटा बिजेंद्र सेक्टर-39 चंडीगढ़ स्थित इमटेक में साइंटिस्ट है। और बहू रजनी भल्ला भी टीचर की जॉब चंडीगढ़ सेक्टर 35 स्थित सरकारी स्कूल में करती है। जब सुबह दोनों बहू व बेटा अपने-अपने काम के लिए निकल गए तो लुटेरों ने घर की डोरबेल बजाई। जैसे ही 68 साल की बुजुर्ग मधु भल्ला ने गेट खोला तो नगर निगम की नीले रंग की वर्दी पहने इन शख्सों ने कहा कि बारिश की वजह से सामने रोड पर पानी जमा है।
उन्हें सीवर और अन्य पाइप चेक करनी हैं। यकीन करने हुए बुजुर्ग महिला ने पूरा गेट खोल दिया। इसके बाद लुटेरों ने बुजुर्ग महिला को धक्का देकर अंदर एंट्री ली। उसे घर के अंदर ले गए और रस्सी से उसके हाथ पैर बांध दिए। फिर महज 25 मिनट के समय में इस घटना को अंजाम दिया। इसके बाद बुजुर्ग महिला ने किसी तरह खुद को रस्सी से छुड़ाकर अपने बेटे को फोन किया जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। कुल लूट का आंकलन किया जा रहा है। पर शुरुआत में करीब सोने व डायमंड की जूलरी, 300 यूरो करंसी, कैश और कीमती सामान के गायब होने का आंकलन किया गया है। बुजुर्ग महिला सहमी हुई हैं।
        समूचे प्रकरण पर सरसरी दृष्टिपात करें तो लगती कि उक्त घर की रेकी भी की गई होगी। लूटेरे घर पर लम्बे समय से निगाहवान बने रहे होंगे। बहू बेटे के नौकरी शुदा होने के साथ-साथ कब और कहां कितने बजे आते-जाते हैं सारी जानकारी जुटाने के बाद ही सुनियोजित रूप से वारदात को अंजाम दिया है।
फोटो कैप्शन : लूट का शिकार हुई बुजुर्ग महिला मधु भल्ला सहमी हुई और उसकी बेटी विभा भल्ला पुलिस लेडी आफिशियल को प्राईमरी इंफॉर्मेशन देते हुए – – – – एनके धीमान।।।
Advertisement
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close