चंडीगढ़नई दिल्लीराष्ट्रीय

दो साल की बच्चे से जबरजिन्नाह फिर बेरहमी से कत्ल

मोदी सरकार से न्याय की पुकार  

चंडीगढ़ /मुंबई ; 6 अप्रैल ; आरके शर्मा विक्रमा / अरुण कौशिक ;—– कड़वा सच तो ये कि सरकार चाहे जिस किसी भी केंद्र की कुर्सी पर काबिज रहे व् देश का सर्वोच्च  न्यायाधीश जो भी बने और पुलिस का प्रमुख भी जो भी हो पर नन्हे बच्चों पर होने वाले जुल्मो सितम की अंधड़ कभी नहीं थमेगा और ये ही इंसानी समाज पर कलंक कभी भी नहीं धुलने वाला धब्बा है ! नन्हीं बच्चियों के साथ जबरजिन्नाह और फिर निर्ममतापूर्वक हत्या देश के मजबूत सवैधानिक ढांचे की गरिमा के पीछे की बेपरवाही का कच्चा चिटठा बयाँ  करती हैं ! 

देश में सरदार पटेल और महान  देशभक्त न्यायपालक शिवाजी  का पर्याय माने जाने वाले नरेंद्र मोदी की सरकार काबिज है और महाराष्ट्र में देवेंद्र फर्नाडीस सरीखे मुख्यमंत्री की सरकार के रहते अभी भी अबोध बच्चियों पर जुल्मो सितम और बेरही से कत्ल करने की आंधी थम नहीं रही है ! जिससे कमजोर कानून व्यवस्था और अपाहिज  लीडरशिप के सीधे दर्शन होते हैं ! 

ये हम फिर अगले पांच सालके लिए ये ही जब्र जिन्नाह जुल्म सहने के लिए ख़ुशी से मतदान करने के लिए कमर कसे हुए हैं ! 

ताजातरीन दिल दहलाने वाला और व्यवस्थाओं की खोखली पोल खोलने वाला निंदनीय मामला मुंबई के जुहू के इलाके का है ! यहाँ सात साल की जेल की सजा भुगत कर छूटे एक शातिर और बेरहम ने महज दो साल की बच्ची से जबरजिनाः करने के लिए इंसानियत और रहम की सभी हदें तहस नहस करते हुए बाद में बुरी तरह उस मासूम को मौत के घाट उतारा ! जबर जिन्नाह और कत्ल का शिकार बनी ये दो साल की मासूम की विक्षप्त देह कचरे के एक डिब्बे में मिलने से इलाके में जैसे भूचाल आ गया ! लोगों का गुस्सा बुरी तरह फूटा ! और शर्मनाक बात तो ये कि निक्क्मी कानून व्यवस्था  को दुरुस्त न करने वाली पुलिस ने बच्चे के हक में न्याय की भीख मांगती जनता पर लाठीचार्ज किया ! 

पुलिस के मुताबिक दो दिन पूर्व ही जुहू पुलिस स्टेशन में दो वर्ष की बच्ची की  गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई थी | पुलिस ने मुस्तैदी से छानबीन की !  तो गुमशुदा बच्ची का शव कचरे के डिब्बे से मिला | लेकिन तब तक वक़्त हाथ से फिसल चूका था !   बेरहमी से कुकर्म और फिर कत्ल की वारदात का शिकार हुई दो साल की बच्ची की लाश देखते ही पब्लिक आपा खो बैठी और बवाल मचने लगा ! पुलिस ने खूब लाठी चार्ज किया !  पुलिस कुछ अधिकारीयों ने मामले की गंभीरता को मद्दे नजर रखा और कड़ी मुशाकत करते हुए एड़ी चोटी का जोर लगाया और शव को कूड़े के डिब्बे में खोज निकाला ! पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी मुताबिक     

 मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है |   महाराष्ट्र पुलिस अफसरों की सुनें तो जुल्म करने वाला एक महीने पहले ही बलात्कार के केस में 7 साल की जेल की सजा काट कर बाहर आया था !  

Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close