चंडीगढ़धर्म

ट्राई सिटी में सावन सोमवार और ईद सौहार्दवत सम्पन्न 

चंडीगढ़ ; 12 अगस्त ; आरके शर्मा विक्रमा ;—– समूचे देश के माक़िफ़ ही आज चंडीगढ़ पंचकुला सहित मोहाली में सावन महीने का अंतिम सोमवार व्रत कथा भजन कीर्तन के साथ सम्पन्न हुआ ! धर्मवत कथा के मुताबिक रामकृष्ण  शर्मा  जी  के अनुसार सावन मास में भगवान भोलेनाथ मातलोक में एक मास बिताने कैलाश पर्वत का बर्फीला सिंहासन तज कर पधारते हैं और आज के सोमवार के दिवस को वापस अपनी कैलाश नगरी को वापस चले
जाते हैं ! मंदिरों में महीनों भर से ही खूब धूमधमा सौहार्दिक वातावरण भोलेमय बना रहा ! आस्थावानों ने कई कई दिनों के निरंतर व्रत रखे और कइयों ने सिर्फ सभी सोमवार के व्रत रखे ! अनेकों भोलेभक्तों ने प्रथम और अंतिम दिवस के व्रत रख कर जीवन धन्य किये !
      वहीँ आज मुस्लिम समाज ने भी बकरीद ईद खूब प्रेम भरे माहौल में मनाई ! नमाजें अदा करने के बाद मुस्लिम भाई भाई ही नहीं बल्कि समाज के दूसरे भाईचारे के लोगों ने भी ईद की मुबारक बाद देकर गले भी मिले ! पुलिस ने बहुत ही उम्दा प्रबंध किया हुआ था ! बस आज ट्राई सिटी के सबसे बड़े मॉल एलांते में बंब होने की कॉल ने पुलिस समेत लाखों लोगों की साँसें थमा डालीं ! दरगाहों मजारों पर मेले लगे और लंगर बांटे गए ! नमाज पढ़ने वालों ने बड़ी तादाद में इक साथ नमाज अता की !
कुल मिला कर दुनिया के दोनों धर्म समाजों के बड़े पवित्र पाक आयोजन शान्तिवत  सम्पन्न हुए !
Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close