चंडीगढ़नई दिल्लीपंजाब

केंद्र सरकार ने पंजाब बाढ़पीड़ितों से मुंह मोड़ा,समाजसेवी संस्थाओं ने थामा पानी में डूबे लोगों का हाथ  

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से सूची संशोधित करने की लगाई अपील

चंडीगढ़ ;  25 अगस्त ; आरके शर्मा विक्रमा ;— बाढ़ पीड़ित पंजाबियों के लिए भगवान के बाद अब केंद्र सरकार ने  भी आँखें फेर ली हैं ! केंद्र सरकार ने देश के 11 प्रांतों को बाढ़ ग्रस्त घोषित करते हुए पंजाब से भेदभाव भरा व्यवहार करके एक ऐसी मिसाल कायम  की है  जिसको ब्यान करने के लिए शब्द तक अनुपलब्ध हैं ! लेकिन पंजाब के लोग तो हमेशा अपना पेट भूखा रख कर भी दूसरों का पेट भरने व् हर सम्भव  मदद करने में सरकारों को फिर चाहे वो सेंट्रल गवर्नमेंट हो या स्टेट गवर्नमंट को फेल करते  हुए हमेशा भारत में ही नहीं अपितु समूचे विश्व में आगे रहे हैं !

इसी क्रम में पंजाब में बाढ़ पीड़ितों के लिए केंद्र सरकार की घोर बेरुखी के चलते इंसानियत पसंद समाजसेवी संस्थाओं ने मदद के रसद कपड़े टेंट मवेशियों के लिए चारा आदि उपलब्ध करवाने के लिए फिर से सिख कौम और हिन्दु सहित मुस्लिम भाईचारे ने भी देखादेखी कदम आगे बढ़ाये हैं ! सोहनी सिटी के सिख और हिन्दू जमात ने मिलकर बाढ़ पीड़ितों की बुनियादी मदद के लिए बीड़ा उठाया है ! जिसकी जितनी सराहना की जाये कम ही है ! एसपी सिंह के नेतृत्व में सेक्टर 22 डी स्थित गुरुद्वारा साहब के बाहर टेंट लगाकर दानी सज्जनों से मिलती राहत सामग्री इक्क्ठी की जा रही है !  समाज का हर इंसानियत पसंद मानस दिल खोल कर मदद जुटा रहा है ! ऐसी करनी को देख कर और भी धार्मिक अदायरे आगे बढ़े हैं ! 
बकौल एसपी सिंह अब लोगों की इंसानियत जागने से बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री पूरी तादाद में भेजने की सार्थक कोशिश कामयाब रहेगी ! दुःख संताप की घड़ी में ही सरकारें पानी में डूबे घरों और मवेशियों सहित लोगों को राहत देने में फिसड्डी साबित हुई हैं ! ये कैसा लोकतंत्र कैसी अपनी सरकार है जहाँ विपत्ति में सरकारों को सांप सूंघ जाता है ! जनता से वसूला गया करोड़ों रुपयों का टेक्स अपने लिए वक़्त पड़ने पर काम ही  नहीं आता है !
यंग खालसा वेलफेयर ग्रुप और नैशनल यूथ कल्चरल एंड वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से चंडीगढ़ गुरुद्वारा अस्थापन कमेटी सेक्टर 22  डी के बैनर तले बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री जैसे कपड़े बेडशीट पानी की बोतलें फोल्डिंग बेड मेडिसन्स खाने का सामान ब्रेड बिस्कुट्स राशन आदि देने के लिए मोबाइल नंबर्स 9779043422/6283162197/8054993033और अल्फ़ा न्यूज इंडिया के ऑफिसियल मोबाइल नंबर्स  9872886540 व् 9463986540 सहित भाजपा इंडस्ट्रीयल  प्रकोष्ठ के युवा अध्यक्ष अवि भसीन के नंबर् 9815100055 और  ट्राइसिटी  प्रेस क्लब  के युवा राजा  विक्रांत शर्मा 9417255452 पर दानी सज्जनों द्वारा सम्पर्क करके विस्तृत जानकारी लेकर दी जाने की गुहार लगाई गई है ! ये वक़्त कभी किसी से पूछ कर नहीं आता आज वो मुसीबत में हैं कल अपना नंबर भी हो सकता है ! आओ अपने इंसान होने का फर्ज और कर्ज अदा करें !!
Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close