चंडीगढ़राजनीति

किरनखेर मैदान में, संजय टंडन ढेर, फिस्सडी रहे जैन सरीखे शेर 

lok sabha election chandigarh 2019

चंडीगढ़ ; 23 अप्रैल ; आरके शर्मा विक्रमा ;—–पढ़े लिखे लगों की सिटी पीसफुल से एकबार फिर भारतीय जनता पार्टी ने खुद को किरनखेर के हवाले  करके विकास कार्यों के नाम पर मैदान में उतार  दिया है ! जैसे ही शहर में ये खबर सोशल  मीडिया के माध्यम से पहुंची तो टिकट की दौड़ में प्रबल दावेदार समझे जा रहे संजय टंडन के सेक्टर 18 स्थित घर आँगन  में मायूसी निराशा और इतने सैलून की अथक भागदौड़ के बाद हाथ लगी हताशा स्पष्ट देखि गई ! सन्नाटे ने अपने पंख फड़फड़ाये  तो आज चहल पहल से लबरेज कोठी में टिक मिलने की नाकामी चीख रही थी ! चंडीगढ़ से मौजूदा सांसद बालीबुड की जानीमानी चरित्र अभिनेत्री किरण खेर पर  भाजपा ने  फिर से दांव खेला है !

यहाँ ये भी लिखना जरूरी है कि पिछले चुनाव में किरनखेर को शहर और गांवों के वोटरों से वोट डलवाने वाले हरमोहन धवन पूर्व केंद्रीय राज्यीय उड्ययन मंत्री इस बार खुद किरनखेर को शिकस्त देने मैदान में आम आदमी पार्टी की टिकट से उतरे हैं ! और हरमोहन धवन की लोकप्रियता अर्बन और रूरल एरिया में खूब सर चढ़ कर बोलती है !   बकांग्रेस आई के पुराने उम्मीदवार पवन कुमार बंसल भी मैदान में अपनी  किस्मत आजमाने मैदान में खड़े हैं !  

 बकौल हरमोहन धवन कांग्रेस और भाजपा में अब महज दूसरी सीट के लिए ही मुकाबला होगा !  गांवों और कलोनियों सहित सरकारी मुलाजिमों में हरमोहन धवन सब की पहली और आखिरी पसंद रहे हैं और आज भी है और आगे भी रहेंगे ! क्योंकि हरमोहन् धवन के करवाए गए काम ही सर चढ़ के बोलते हैं ! भाजपा की टिकट को लेकर अंदरखाते खींचतान सब जानते हैं ! पर कबीले तारीफ बात तो ये हैं कि किरनखेर और संजय टंडन ने खूब जोर लगाए रखा !  और आज किरनखेर ने टिकट का सफर फ़तेह कर लिया  है !  आज भाजपा ने पंजाब के लिए एक एक यानि दो सीटें और चंडीगढ़ की इकलौती सेट पर उमीदवार घोषित किये हैं ! खबर लिखे जाने तक किसी भी  राष्ट्रीय ये कुकुरमुत्तों की भांति फसली बटेर की भांति नए नए राजनितिक दल बने जरूर हैं पर नामांकन की हुंकार किसी ने भी नहीं भरी है !शहर में सबसे पहले हरमोहन धवन ने ही अपना चुनाव का सफर शुरू किया है और उनके बाद चंडीगढ़ की आवाज पार्टी कैप के अविनाश शिंघ शर्मा ने अपना चुनाव प्रचार शुरू किया ! आज तीन टिकटों का ऐलान किया गया जिसमे चंडीगढ़ संसदीय सीट के लिए किरनखेर और गुरदासपुर से धर्मेंद्र के बेटे सन्नी दियोल को और सोमनाथ को होशियारपुर से टिकट थमाई है ! किरनखेर के खेमे में ख़ुशी की लहर व्याप्त है ! उनके समर्थकों ने इसी ख़ुशी के चलते रात को खूब बम्ब पटाके छोड़े और आकाश में रौशनी भी की !  पूर्व पंजाब भाजपा अध्यक्ष विजय सांपला की टिकट काट कर उनको घर बैठा दिया गया है। विजय सांपला के खेमे में भारी निराशा साफ़ झलकती देखि जा रही है ! दकियानूसी जनता की कानाफूसी के मुताबिक किरनखेर को टिकट मिलने पर भाजपा के एक पूर्व सांसद को करार आया ! कि शुक्र है अगर उनको टिकट नहीं मिली तो संजय टंडन को भी नहीं मिली भले ही पिछले इलेक्शन में पैराशूट उम्मीदवार किरनखेर को मिल गई ! हालाँकि उनपर मुंबई का ठप्पा लगा हुआ है लेकिन वो शहर की बेटी हैं ! सोहनी सिटी उनका अपना मायका है ! 

Advertisement
Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close