उत्तरी भारतकृषिचंडीगढ़नई दिल्लीराजनीति

एंजॉयमेंट से फुर्सत मिलते ही मोदी जी एक नजर हम धरती पुत्रों पर भी डाल दें, भारतीय किसान यूनियन के किसानों के दिलों की धड़कन कर रही है पुकार

चंडीगढ़ 20 जनवरी आर के शर्मा विक्रमा/ एनके धीमान:–देश की राजधानी दिल्ली के चारों तरफ दिल्ली के 5 हदबंदियों पर इस वक्त देश के किसान जुटे हुए हैं। लाखों की तादाद में यह किसान रात दिन कड़ाके की सर्दी में अपने हकों की लड़ाई लड़ रहे हैं। ऐसे में अब इन किसानों को जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रिकेट टीम के चैंपियन बनने पर ट्वीट कर रहे हैं। बधाइयों का सिलसिला जारी रखे हुए हैं। वहीं किसानों को आशा है कि एंजॉयमेंट के पल खत्म होते ही शायद शायद शायद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका भी ख्याल करेंगे। और उन्हें भी खुशी के दो शब्द कहेंगे कि आप की हिफाजत के लिए आपकी खुशी के लिए आपके आत्मनिर्भरता के लिए और देशवासियों की भविष्य को ध्यान में रखते हुए कृषि के क्षेत्र में लाए गए तीन बिल पर आम सहमति से वापसी की जा रही है। शायद यह पल जल्दी गणतंत्रता दिवस से पहले नसीब हो जाएं। ऐसा किसानों को उम्मीद बंधी है कि जल्दी ही प्रधानमंत्री मोदी क्रिकेट के एंजॉयमेंट से कुछ पल उनके लिए भी निकाल ही लेंगे।। क्या ऐसा संभव है??? यह तो आने वाला कल ही बताएगा!! लेकिन फिलहाल – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है। पीएम ने ट्वीट कर कहा कि हम सभी भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया में सफलता पर खुश हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने ब्रिस्बेन के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे और एवं आखिरी टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया। भारत को जीतने के लिए 328 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला था जो उसने मैच के आखिरी दिन मंगलवार को सात विकेट खोकर आखिरी सत्र में हासिल कर लिया। गाबा में आस्ट्रेलिया को 32 साल बाद हार मिली है।

मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ” हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुश हैं। उनकी ऊर्जा और जुनून पूरे खेल के दौरान दिखाई दे रहा था। उनका ²ढ़ इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और ²ढ़ संकल्प भी नजर आया। टीम को बधाई। आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।”

इसी के साथ भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम करते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास ही रखी है। भारत ने पिछले आस्ट्रेलिया दौरे पर 2018-19 में यह ट्रॉफी आस्ट्रेलिया में ही जीती थी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
Close